बयान / लोकसभा स्पीकर ने कहा- ममता ने संघर्ष के बाद पाई सत्ता, उनसे शांति और विकास की उम्मीद थी जो पूरी नहीं हुई



Lok Sabha speaker Sumitra Mahajan comments on Mamta Banerjee
X
Lok Sabha speaker Sumitra Mahajan comments on Mamta Banerjee

  • कांग्रेस की न्याय योजना पर भी साधा निशाना, कहा-जनता को गुमराह करने वाली योजना
  • गुरुवार को इंदौर में मीडिया को दिया बयान

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 04:25 PM IST

इंदौर. इंदौर से 8 बार की सांसद और 16वीं लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने गुरुवार को इंदौर में कहा कि ममता बनर्जी ने संघर्ष के बाद सत्ता पाई है, उनसे शांति और विकास की उम्मीद थी जो पूरी नहीं हुई। मीडिया से चर्चा के दौरान महाजन ने कांग्रेस की न्याय योजना पर भी निशाना साधा।


महाजन ने कहा कि देश के स्वतंत्रा संग्राम के समय पश्चिम बंगाल से आजादी के कई आंदोलनकारी सामने अाए, वहां से काफी अच्छा साहित्य निकला है। पश्चिम बंगाल का  अपना एक बौद्धिक स्तर है। मगर आजादी के बाद वहां सालों से जो सत्ता रही उसने वहां का वातावरण बिगाडा। उस सत्ता से ममता बनर्जी ने टक्कर ली, उन्होंने बहहुत अच्छे तरीके से उस समय के वहां के शासन से लड़ाई लड़ी और तृणमूल की सरकार स्थापित की।

 

उनके सत्ता में आने के बाद वहां के लोगों को उम्मीद थी कि अब वहां शांति और विकास होगा। संघर्ष के बाद शांति और अच्छे प्रशासन की उम्मीद थी लेकिन लग रहा है कि ऐसा हुआ नहीं है। वहां विकास, शांति नहीं हो पाई। आज भी वहां ऐसा संघर्ष क्यों हो रहा है। 


इसके साथ ही कांग्रेस की न्याय योजना पर भी महाजन ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले 70 साल में क्यों न्याय नही दे पाई। कांग्रेस ने ही गरीबी हटाओ का नारा दिया था लेकिन गरीबी नहीं हटी। अब लोगों को गुमराह करने के लिए फिर से नई योजना लेकर आ गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को कुछ दिन और विपक्ष में बैठने की जरूरत,अभी उन्हें और सीखना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना