Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Madhya Pradesh Newly Congress President Kamal Nath Road Show

कांग्रेसी ओवर कॉन्फिडेंस की लहर से सावधान रहें, नहीं तो हो सकता है बड़ा धोखा : कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ की रैली और मंच पर सक्रियता चर्चा में रही।

Bhaskar News | Last Modified - May 02, 2018, 12:33 AM IST

  • कांग्रेसी ओवर कॉन्फिडेंस की लहर से सावधान रहें, नहीं तो हो सकता है बड़ा धोखा : कमलनाथ

    भोपाल.प्रदेश के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य में भाजपा की 15 साल पुरानी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ मंगलवार को 12 किलोमीटर का रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। विपक्ष में रहते कांग्रेस का यह पहला ऐसा शक्ति प्रदर्शन था, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने भाग लेकर एकजुटता का संदेश दिया। कमलनाथ ने पदभार ग्रहण करने के बाद कांग्रेसियों को नसीहत भी दे डाली। उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेसी ओव्हर कॉन्फिडेंस की लहर से सावधान रहें, अगर ओव्हर कॉन्फिडेंस में रहे तो बड़ा धोखा हो सकता है।

    भाजपा के कुशासन से प्रदेश का हर व्यक्ति परेशान, सभी बदलाव चाहते हैं : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अब तक व्यक्ति की पहचान पद से होती थी, पहली बार पद की पहचान कमलनाथ जैसे व्यक्ति से हो रही है। सिंधिया ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है। राज्य सरकार के कुशासन से हर व्यक्ति परेशान है और वह बदलाव चाहता है।

    अनुशासनहीनता बर्दाश्त न करें, जो बगावत करे, उसे बाहर का रास्ता दिखाएं : दिग्विजय सिंह

    पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि सभी को मिलकर मेहनत करना होगी तभी 2018 में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त न की जाए, जो पार्टी से बगावत करे उसे बाहर का रास्ता दिखाएं।

    नाथ बोले- मैं खुद वाणिज्य मंत्री रहा हूं आंकड़ेबाजी जानता हूं

    - कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। कमलनाथ ने कहा कि मैं खुद देश का वाणिज्य मंत्री रहा हूं, प्रदेश की सरकार जिस तरह से भोले-भाले लोगों को आंकड़ेबाजी में उलझाया जा रहा है उसे में अच्छी तरह से समझता हूं। भाजपा सरकार में सब परेशान हैं। अच्छे दिन केवल भाजपा नेताआें के आए हैं, जिनके पास दो पहिया वाहन नहीं थे, वे लग्जरी गाड़ियों में घूम रहे हैं। मध्यप्रदेश देश में भ्रष्टाचार की श्रेणी में सबसे ऊपर है।

    यादव बोले फसल तैयार है, काटने सारे नेता आ गए हैं
    - निवर्तमान अध्यक्ष अरुण यादव नाराज दिखे। उन्होंने यह संकेत तो दिया कि वे पार्टी के सामान्य कार्यकर्ता हैं, लेकिन उन्होंने इशारे में यह भी कह दिया कि मैं किसान का बेटा हूं। फसल के बारे में जानता हूं कैसे तैयार होती है। अब चूंकि फसल तैयार है, इसलिए काटने के लिए सभी मंच पर हैं। सिंधिया ने यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उनके चार साल के नेतृत्व ने पार्टी को मजबूती दी है।

    6 घंटे में पीसीसी पहुंचा काफिला
    कमलनाथ और सिंधिया का काफिला एयरपोर्ट से रवाना होकर 6 घंटे में पीसीसी पहुंचा। इस दौरान जगह-जगह उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इससे पहले कांग्रेस की ऐसी रैली 1988 में निकली थी जब तत्कालीन कांग्रेस नेता स्वर्गीय श्यामाचरण शुक्ल की रेड्डी कांग्रेस से कांग्रेस आई में वापसी में हुई थी, लेकिन उस दौरान कांग्रेस सत्ता में थी।

    हाथ से हाथ मिलाकर दिखाई एकता
    प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने मंच से प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, अजय सिंह ने हाथ से हाथ मिलाकर एकजुटता का संदेश दिया। इस दौरान चारों नवनियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी, रामनिवास रावत, बाला बच्चन और सुरेंद्र चौधरी समेत अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

    नकुल नाथ की उपस्थिति रही चर्चा में
    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ की रैली और मंच पर सक्रियता चर्चा में रही। नकुल को पहली पंक्ति के पीछे बैठे नेताओं के बीच बैठने की जगह दी गई थी। इसी पंक्ति में चारों नवनियुक्त अध्यक्ष समेत अन्य नेता भी मौजूद थे। नकुल की इस उपस्थिति को कांग्रेसी उनकी लॉन्चिंग से भी जोड़कर देख रहे हैं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×