भोपाल / मैनिट स्टूडेंट ने हॉस्टल में की खुदकुशी की कोशिश, सुसाइड नोट भी लिखा



manit
X
manit

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 11:05 AM IST

भोपाल। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) में गुरुवार को बीटेक फाइनल ईयर के एक छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की। इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के इस छात्र ने सुबह करीब 11.30 बजे रूममेट को मैसेज किया कि कहां हो तुम...तब वह क्लास में था। इसी दौरान हॉस्टल नंबर 10-बी के रूम में स्टूडेंट ने फांसी लगा लिया।


करीब आधा घंटे बाद जब रूममेट कमरे पर पहुंचा तो उसने दोस्त को फंदे पर लटका देखा तेा हैरान रह गई। उसने तुरंत दोस्तों की मदद से उसे नीचे उतारकर बाइक से इंस्टीट्यूट के नजदीक माता मंदिर चौराहे स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। यहां छात्र की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।


ऐसा कदम उठाने के लिए माता-पिता सेे मांगी माफी
छात्र एक सुसाइड लेटर भी लिखा है। इसमें उसने मां-पिता से इस कदम के लिए माफी भी मांगी है। अन्य किसी को जिम्मेदार ठहराने से इनकार किया है। सूत्रों के अनुसार छात्र बीते कुछ दिनों से परेशान था। इसलिए उसने बीते कुछ दिनों से क्लास में आना भी बंद कर दिया था। हालांकि उसके इस कदम के पीछे कोई ठोस वजह अब तक सामने नहीं आ सकी है। फिलहाल अस्पताल में उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। कमलानगर थाना पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। उधर, मैनिट प्रबंधन ने सिंगरौली निवासी छात्र के परिजनों को इस घटना की सूचना दे दी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना