मॉपअप राउंड / च्वाइस फिलिंग व लॉकिंग शुरू, एमबीबीएस की सिर्फ 29 और बीडीएस की 648 सीटें खाली

mbbs counslling 2019
X
mbbs counslling 2019

दैनिक भास्कर

Aug 08, 2019, 12:33 PM IST

भोपाल। प्रदेश के 13 सरकारी मेडिकल कॉलेज के साथ ही प्राइवेट मेडिकल और डेंटल कॉलेज में दूसरे राउंड की काउंसलिंग के बाद एमबीबीएस की महज 29 और बीडीएस की 648 सीटें खाली हैं। इंदौर स्थित प्रदेश के एक मात्र सरकारी डेंटल कॉलेज में भी 22 सीटों पर छात्रों ने एडमिशन नहीं लिया है।

 

खाली बची सीटों पर एडमिशन के लिए मॉपअप राउंड के तहत बुधवार से च्वाइस फिलिंग और च्वाइस लॉकिंग शुरू हो की गई है। छात्र गुरुवार रात 12 बजे तक च्वाइस फिलिंग और च्वाइस लॉकिंग कर सकेंगे। रिजल्ट 11 अगस्त को जारी किया जाएगा। इसके आधार पर संबंधित मेडिकल व डेंटल कॉलेज में रिपोर्टिंग 12 से 14 अगस्त की शाम 5 बजे तक करनी होगी। राजधानी के गांधी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के 7 सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सभी सीटें भर गई हैं। अन्य शासकीय मेडिकल कॉलेज में 1-1 सीट ही खाली हैं। 

 

6 सरकारी मेडिकल कॉलेज में सिर्फ एक-एक सीट खाली 
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर, दतिया, रतलाम, खंडवा, छिंदवाड़ा और शिवपुरी में एमबीबीएस की एक-एक सीट खाली है। 

 

निजी कॉलेजों में एमबीबीएस सीटों की स्थिति... भोपाल के पीपुल्स मेडिकल साइंस कॉलेज में 2, एलएन मेडिकल कॉलेज में 2, चिरायु मेडिकल कॉलेज में 4 और श्री अरविंदो मेडिकल साइंस इंदौर में 1, आरडीगार्डी मेडिकल कॉलेज उज्जैन में 4, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज इंदौर में 2, अमलतास मेडिकल साइंस कॉलेज में 8 सीटें खाली हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना