पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदेश में राजगढ़ समेत पांच मेडिकल कॉलेज स्वीकृत; प्रत्येक कॉलेज में खर्च होंगे 325 करोड़ रुपए

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजगढ़ के साथ ही मंडला, नीमच, मंदसौर और श्योपुर जिले में मेडिकल कॉलेज खुलेंगे

राजगढ़. केंद्र सरकार ने राजगढ़ जिले के लिए बड़ी सौगात दी है। राजगढ़ जिले को मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति मिल गई है। राजगढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलेगा इसके लिए सोमवार को आदेश जारी हो गए हैं। सांसद रोडमल नागर ने कहा है कि राजगढ़ मतदाताओं की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  डॉक्टर हर्षवर्धन सिंह का बहुत-बहुत आभार कि उन्होंने यह उपलब्धि राजगढ़ जिले के लोगों के लिए दी है नागर ने कहा कि पहले तो प्रधानमंत्री मोदी ने राजगढ़ जिले को आकांक्षी जिले में शामिल किया और उसके बाद मेडिकल कॉलेज की सुविधा दी। 

पांच मेडिकल कॉलेज स्वीकृत
पूरे मध्यप्रदेश में पांच मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुए हैं जिसमें पहले नंबर पर राजगढ़ है इसके बाद मंडला नीमच, मंदसौर और श्योपुर जिले में मेडिकल कॉलेज खुलेंगे। राजगढ़ में मेडिकल कॉलेज के लिए 325 करोड रुपए खर्च होंगे। जिसमें 60% राशि सेंट्रल गवर्नमेंट की ओर से लगाई जाएगी और 40% राशि स्टेट गवर्नमेंट की ओर से लगाई जाएगी। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें