• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • MP Congress MLA Bhopal Hotel Marriott Live | Madhya Pradesh Congress MLA Bhopal Hotel Marriott Today Latest News Updates Over Kamal Nath Government Political Crisis

मप्र में कांग्रेस के खेमे से / बागी विधायकों के आरोपों पर मंत्री सज्जन वर्मा बोले- वे पैसा कमाने आए थे, अब लोग उनके घरों पर पत्थर फेंक रहे

कांग्रेस विधायकों से मिलने के लिए सज्जन सिंह वर्मा होटल मैरियट पहुंचे।
X

  • लगातार तीसरे दिन भी कांग्रेस के विधायक भोपाल के मैरियट होटल में ठहरे हुए हैं, जयपुर से रविवार को यहां आए थे
  • लक्ष्मण सिंह बोले- बागी विधायकों की सरकार से नाराजगी उनका हक, सभी भाजपा में चले जाएंगे, तभी सरकार को खतरा 

हिमांशु मिश्रा

हिमांशु मिश्रा

Mar 17, 2020, 04:17 PM IST

भोपाल के मैरियट होटल से. प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। कांग्रेस के विधायक लगातार तीसरे दिन होटल मैरियट में रुके हुए हैं। मंगलवार को कांग्रेस के बड़े नेताओं का विधायकों के पास पहुंचने का सिलसिला जारी है। बेंगलुरु में सिंधिया गुट के बागी विधायकों के आरोपों पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि वे पैसा कमाने के लिए आए थे, इसलिए ऐसे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र के लोग बागी विधायकों के घरों पर पत्थर फेंक रहे हैं। लोग उनकी धोखेबाजी से परेशान हैं।

कांग्रेस भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करेगी

वर्मा ने यह भी कहा कि कांग्रेस को तरफ से भी मंगलवार को एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई। कांग्रेस भी कोर्ट से 16 विधायकों को बेंगलुरु से वापस लाने की मांग करेगी। कोर्ट से अपील करेंगे कि दोनों याचिकाओं पर एक साथ फैसला सुनाया जाएगा। भाजपा की तरफ से सोमवार को शिवराज सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इसमें राज्यपाल के आदेश के बाद भी फ्लोर टेस्ट न कराने को लेकर चुनौती दी गई थी।

बेंगलुरु के विधायक भाजपा के साथ नहीं: लक्ष्मण सिंह

विधायकों से मिलने होटल पहुंचे दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह ने कहा, ‘‘बागी विधायकों ने सरकार से नाराज हैं, ये उनका अधिकार है। विधायकों ने भाजपा में भी जाने से इनकार कर दिया। अगर वे सभी भाजपा में चले जाते हैं, तब सरकार पर संकट होगा। अगर नहीं जाते, तो सरकार बच जाएगी।’’ विधायक बैजनाथ कुशवाहा की तबीयत ठीक नहीं है। वे खांसी और बुखार की दवा लेकर आए। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा- मुझे कोरोना नहीं है, क्योंकि मैं किसान का पुत्र हूं।

रावत और बाला बच्चन भी होटल पहुंचे
दोपहर डेढ़ बजे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी विधायकों से मिलने के लिए होटल पहुंचे। उन्होंने कहा कि पहले भाजपा उन 16 विधायकों को छोड़ें। उन्हें डरा धमका कर वहां रखा गया है। रावत ने यह भी कहा कि अगर उन विधायकों को कोई नाराजगी है तो वह मिल बैठकर सुलझा लेंगे। सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है। रावत, कांग्रेस विधायकों के साथ ही जयपुर से आए थे। गृहमंत्री बाला बच्चन ने बेंगलुरु में बागी विधायकों द्वारा कमलनाथ पर लगाए गए आरोपों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्र में काम हुए हैं।

विधायकों ने की शॉपिंग

रविवार और सोमवार की बजाय आज (मंगलवार) कांग्रेस विधायक रिलैक्स मूड में नजर आए। कई विधायक होटल कैंपस में टहलते हुए दिखे। वहीं, कुछ विधायकों ने मॉल में शॉपिंग भी की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना