बलिहारी गुरु आपने गोविंद... से बताई गुरु महिमा, कला मनीषी हुए सम्मानित

Bhopal News - मानस भवन में रविवार को 49वां गुरु वंदना महोत्सव का आयोजन किया गया। साहित्य, संगीत और कलाओं की संस्था मधुवन की ओर से...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 06:50 AM IST
Bhopal News - mp news balihari guru you told govinda guru mahima art mani honored
मानस भवन में रविवार को 49वां गुरु वंदना महोत्सव का आयोजन किया गया। साहित्य, संगीत और कलाओं की संस्था मधुवन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में कला जगत से जुड़े कलाकारों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुअात गुरु वंदना से हुई, जिसमें संगीतकार अनूप शर्मा के शिष्यों ने गुरु की महिमा बताने वाले बलिहारी गुरु आपने जो गोविंद दियो मिलाए…, गीत पेश किया। इसके बाद श्री गणेश और मां सरस्वती की वंदना हुई। इसी क्रम में महात्मा गांधी की 150वीं जन्मशती को समर्पित कार्यक्रम में वैष्णव जन तो तेने कहिए, पीर पराई जाणे रे…, की प्रस्तुति हुई।

इनको मिला श्रेष्ठ कला आचार्य अलंकरण सम्मान

कार्यक्रम में श्रेष्ठ कला आचार्य अलंकरण पुरस्कार से साहित्य, संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में साहित्यकार बटुक चतुर्वेदी, नंद किशोर शर्मा, शास्त्रीय गायक पं. उल्हास कशालकर, समाजसेवी डॉ. एसएन गुप्ता, डॉ. राकेश पाठक, मुम्बई के अभिनेता रंगकर्मी गोविंद नामदेव और चित्रकार डॉ. ज्योति स्वरूप शर्मा (जोधपुर) मुख्य रूप से शामिल थे।

X
Bhopal News - mp news balihari guru you told govinda guru mahima art mani honored
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना