बस्ती के होनहार छात्रों सम्मानित करेगी उड़ान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Bhopal News - डीबी स्टार

Bhopal News - mp news flying students will be honored by flying students
डीबी स्टार
नेहरु नगर स्थित मांडवा बस्ती में रहने वाले कई छात्रों ने उड़ान केंद्र के तले 10वीं-12वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। उड़ान केंद्र में पढ़ा रहीं वंदना राठौर के भाई अमन ने हाईस्कूल परीक्षा में 71 फीसदी अंक अर्जित किए हैं। वहीं भूमिका बरछे ने हाईस्कूल परीक्षा में 87 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। भूमिका के माता-पिता अनिता बरछे और पवन बरछे उड़ान केंद्र के मुख्य पदाधिकारी हैं। इनके अलावा रोहित मीना ने हायर सेकंडरी की परीक्षा में 64 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।

खास बात यह है कि ये तीनों होनहार विद्यार्थियों ने उड़ान केंद्र में पढ़ाई की है। इन्हें केंद्र की तरफ से हर साल कॉपी-किताबें भी नि:शुल्क दी जाती हैं। इन मेधावी बच्चों को उड़ान संस्था द्वारा रविवार को बस्ती में सम्मानित किया जाएगा। संस्था के सदस्यों का कहना है कि वे केंद्र में लाइब्रेरी की स्थापना करना चाहते हैं, ताकि छात्रों को एक ही छत के नीचे उपयोगी किताबें उपलब्ध कराई जा सकें। इसके लिए वे कॉलोनियों के रहवासियों से किताबें देने का आग्रह कर रहे हैं। इस अवसर पर क्विज काम्पिटीशन का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें जज के रूप में यूपीएससी परीक्षा में देश में पांचवां स्थान प्राप्त करने वाली शहर की सृष्टि देशमुख उपस्थित रहेंगी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एएसपी (महिला अपराध शाखा) भोपाल श्रद्धा जोशी होंगी।

किताब दान करो अभियान की शुरुआत...

हायर सेकंडरी और हाई स्कूल परीक्षा में बस्ती के जो बच्चे अच्छे अंकों से पास हुए हैं, उन्हें रविवार को बस्ती में ही सम्मानित किया जाएगा। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। इस मौके पर बस्ती में प्रस्तावित लाइब्रेरी के लिए किताब दान करो अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसमें सभी से आग्रह करेंगे कि अगर आपके पास शिक्षा एवं मनोरंजन से संबंधित किताबें हैं तो हमें दान करें। - नरेश मोटवानी, संयोजक, उड़ान संस्था

X
Bhopal News - mp news flying students will be honored by flying students
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543