मप्र / स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, मुख्यमंत्री भोपाल में करेंगे ध्वजारोहण



राजधानी की एक होटल के कमरे में तलाशी लेती पुलिस। राजधानी की एक होटल के कमरे में तलाशी लेती पुलिस।
mp news independence day celebration security beefed up in entire country
X
राजधानी की एक होटल के कमरे में तलाशी लेती पुलिस।राजधानी की एक होटल के कमरे में तलाशी लेती पुलिस।
mp news independence day celebration security beefed up in entire country

  • मध्यप्रदेश में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरीं
  • शहरों के बाहर लगाए गए नाकों पर हो रही वाहनों की तलाशी

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 03:35 PM IST

भोपाल। स्वतंत्रता दिवस पर पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। बड़े स्तर पर होटलों-लॉज और संवेदनशील स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सभी प्रमुख शहरों की प्रवेश सीमा पर पुलिस नाके लगाकर तलाशी अभियान चला रही है। असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है।

 

मुख्यमंत्री कमलनाथ स्थानीय मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे। राज्य स्तरीय समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा कारगिल युद्ध में शहीद हुए प्रदेश के सैनिकों के परिजनों को आमंत्रित किया जायेगा।

 

इसके पूर्व मुख्यमंत्री शौर्य स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में पुलिस, एसएएफ, सीआईएसएफ, जेल गार्डस, होमगार्ड्स, एनसीसी, स्कॉउट एण्ड गाईड्स एवं शौर्य दल की संयुक्त परेड होगी। मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर प्रस्तुत किया जाएगा। मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे।

 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश के सभी सार्वजनिक भवनों और राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर विद्युत साज-सज्जा की गई है। राजधानी के शासकीय कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में समारोह सुबह 8 बजे अथवा उसके पूर्व होगा। जिला स्तर पर विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा उपाध्यक्ष, मंत्री और कलेक्टर ध्वजारोहण करेंगे। प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जायेगा। जनपद मुख्यालय पर जनपद अध्यक्ष और नगरपालिका, नगर परिषदों में अध्यक्षों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। पंचायत मुख्यालयों पर सरपंच राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। स्वतंत्रता दिवस पर पर्यावरण संरक्षण के लिये पौधारोपण कार्यक्रम भी होंगे। 


शिवराज भाजपा कार्यालय में करेंगे ध्वजारोहण: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राजधानी भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल उपाध्याय परिसर में ध्वजारोहण करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता ध्वजारोहण समारोह में भाग लेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना