• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • mp news nikshlanand saraswati alleged bjp raising ram mandir issue only in election

मप्र / राम मंदिर निर्माण की बातें सिर्फ सत्ता पाने तक सीमित : निश्चलानंद सरस्वती



mp news nikshlanand saraswati alleged bjp raising ram mandir issue only in election
X
mp news nikshlanand saraswati alleged bjp raising ram mandir issue only in election

  • सरकार मंदिर निर्माण के लिए कोई भी अनुकूल वातावरण बना पाने में सफल नहीं रही है
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या गए पर राम लला के दर्शन तक करने नहीं गए

Dainik Bhaskar

Jun 28, 2019, 11:30 AM IST

भोपाल। राजनीतिक दलों द्वारा सत्ता पाने और फिर सत्ता में बने रहने के लिए ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बातें की जाती हैं। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या गए पर राम लला के दर्शन तक करने नहीं गए। मंदिर निर्माण के लिए उनका मनोभाव क्या है?, क्या नीति है?, स्पष्ट नहीं है। 

 

यह आरोप लगाते हुए पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि केंद्र में अब तक की कोई भी सरकार हो, मंदिर निर्माण के लिए कोई भी अनुकूल वातावरण बना पाने में सफल नहीं रही है। वे एक दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को भोपाल आए थे। मीडिया से चर्चा में शंकराचार्य महाराज ने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा सिर्फ राम मंदिर निर्माण की बातें की जा रही है, पर अब कृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर मामलों पर सब चुप हैं।

 

सरदार वल्लभ भाई पटेल ने जिस तरह गुजरात में सोमनाथ मंदिर निर्माण के लिए काम किया, वैसी इच्छाशक्ति अब किसी दल के नेता में नहीं दिखाई देती। शंकराचार्य ने तंज किया कि हम भी हिंदू समाज का अंग हैं पर किसी शंकराचार्य से इस संबंध ने सरकार कोई बात नहीं कर रही है। 


कश्मीर को विशेष दर्जा देना सबसे बड़ी भूल थी : एक सवाल के जवाब में कहा कि अपने ही देश में सच कहा जाए तो हिंदू बहुसंख्यक नहीं रहा है। हिंदू समाज को बौद्ध, जैन व सिख आदि धर्मों में बांट दिया गया है। यह साजिश अभी भी जारी है। कश्मीर में धारा 370 के मामले में उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में एक राज्य कश्मीर को विशेष दर्जा देना सबसे बड़ी भूल थी। अब इस धारा को हटाने की बातें करने वाले कितना साहस कर पाते हैं, आगे देखना होगा। फिलहाल जो वातावरण बनाया जा रहा है, उसके पीछे भी चुनाव की राजनीति ही है। उन्होंने कहा कि गो रक्षकों को तो कई नेताओं ने गुंडा तक कह दिया, तो अब गायों की कितनी रक्षा हो सकेगी विचारणीय विषय है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना