भोपाल / बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में कोर्ट में चालान पेश, जज के सामने रोने लगा आरोपी



ओंकारेश्वर के पास मोरटक्का से आरोपी विष्णु  को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। ओंकारेश्वर के पास मोरटक्का से आरोपी विष्णु को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
X
ओंकारेश्वर के पास मोरटक्का से आरोपी विष्णु  को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।ओंकारेश्वर के पास मोरटक्का से आरोपी विष्णु को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

  • 8 जून की रात आरोपी ने अपने झुग्गी में वारदात को दिया था अंजाम
  • पुलिस ने 108 पेज का चालान पेश किया, मामले में 40 गवाह भी बनाए गए

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2019, 10:25 AM IST

भोपाल. यहां कमला नगर के मांडवा बस्ती में नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या के मामले में भोपाल पुलिस ने बुधवार को अदालत में 108 पेज का चालान पेश किया। मामले में 40 गवाह भी बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि कोर्ट में आरोपी विष्णु जज के सामने रोने लगा।

 

पुलिस बुधवार को आरोपी विष्णु को अदालत का समय समाप्त होने के कुछ मिनट पहले ही लेकर कोर्ट पहुंची। आरोपी को जैसे ही जज के सामने पेश किया तो वो रोने लगा और उसने कहा कि उसे फांसी दे दी जाए। इस पर जज ने उसे फटकार लगाई और चुप रहने को कहा। 

 

रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद 48 घंटे में चालान पेश करने और एक महीने में आरोपी को सजा दिलाने की बात कही थी। पूरी कागजी कार्रवाई पूरी करने में 20 से अधिक पुलिसकर्मी और अधिकारी बीते तीन दिन से लगे हुए थे। 

 

क्या है मामला?

8 जून की रात करीब आठ बजे मांडवा बस्ती में बच्ची दुकान पर सामान लेने गई थी। इसके बाद घर नहीं लौटी। 9 जून की सुबह बच्ची की लाश नाले में मिली। 10 जून को पुलिस ने आरोपी को ओंकारेश्वर के पास मोरटक्का से गिरफ्तार किया। आरोपी को भोपाल लाया गया और 11 जून को उसे घटनास्थल पर ले जाकर वारदात का रिक्रिएशन कराया गया। पुलिस को आरोपी के घर से बच्ची की टूटी हुई चूढ़ियां और वो सामान मिला जिसे लेने बच्ची दुकान पर गई थी। 

 

लापरवाही बरतने पर 7 पुलिसकर्मी किए गए थे सस्पेंड

बच्ची के लापता होने के बाद परिजन थाने गए थे, लेकिन पुलिस ने परिजनों को थाने से भगा दिया। बाद में स्थानीय पार्षद के कहने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और पुलिसकर्मी बच्ची के घर पहुंचे। यहां उन्होंने बच्ची के पिता से गुटखा लाने कहा और कुछ आपत्तिजनक बातें कहीं। इसके बाद सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना