मध्य प्रदेश / पीएससी में पुरुषों से ज्यादा रहा महिलावर्ग का कटअॉफ

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 12:23 PM IST


mp psc
X
mp psc
  • comment

भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कराई गई राज्य सेवा परीक्षा-2018 में अनारक्षित श्रेणी में डिप्टी कलेक्टर के लिए इस बार पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं का कटऑफ ज्यादा रहा है। पुरुषों का कटऑफ 946 रहा, जबकि महिलाओं का 954 रहा। 


आयोग ने पदवार चयनित आवेदकों के अंतिम कटऑफ मार्क्स की सूची जारी कर दी है। इसके मुताबिक डीएसपी के लिए पुरुषों का 935 और महिलाओं का 934 कटऑफ रहा है। वहीं वाणिज्यिककर अधिकारी के लिए पुरुषों का 940 और महिलाओं के लिए 945 कटऑफ रहा है। एक्सपर्ट आनंद जादौन का कहना है कि 2015 के बाद से राज्य सेवा परीक्षा में शामिल होने वाली गर्ल्स की संख्या तेजी से बढ़ी है। कटऑफ ज्यादा जाने की एक वजह यह भी है। वहीं एक्सपर्ट अंकुर श्रीवास्तव का कहना है कि महिलाओं का रुझान इस ओर बढ़ने से कटऑफ हाई गया है। 

 
इन पोस्ट के लिए हुआ चयन : डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, अधीक्षक जिला जेल, जिला आबकारी अधिकारी, वाणिज्यिककर अधिकारी, सहायक संचालक (संशोधित पूर्व-सहायक संचालक प्रशासन या सहायक संचालक प्रशिक्षण) मुख्य नगर पालिका अधिकारी ख श्रेणी, जिला पंजीयक, सहायक संचालक, अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त (मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत), बाल विकास परियोजना अधिकारी, विकास खंड अधिकारी, नायब तहसीलदार, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख, आबकारी उपनिरीक्षक, निरीक्षक, मुख्य नगर पालिका अधिकारी ग श्रेणी, वाणिज्यिककर निरीक्षक, उपपंजीयक, सहायक जेल अधीक्षक, परिवहन उपनिरीक्षक, सहकारी निरीक्षक। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें