• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • New flights from Bhopal to Kolkata, Allahabad, Nagpur and Ahmedabad in October November

कनेक्टिविटी / भोपाल से कोलकाता, इलाहाबाद, नागपुर और अहमदाबाद के लिए अक्टूबर-नवंबर में नई फ्लाइट



भोपाल एयरपोर्ट से देशभर में कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। भोपाल एयरपोर्ट से देशभर में कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।
X
भोपाल एयरपोर्ट से देशभर में कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।भोपाल एयरपोर्ट से देशभर में कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।

  • राजाभाेज एयरपाेर्ट पर बढ़ेगी सुविधा 25 सितंबर से शुरू हो जाएगा कार्गो सेंटर
  • दुबई और बैंकाॅक के लिए एअर इंडिया शुरू कर सकता है फ्लाइट

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2019, 01:26 PM IST

अजय वर्मा, भाेपाल. राजाभाेज एयरपाेर्ट से एयरलाइन कंपनी इंडिगाे काेलकाता, इलाहाबाद, अहमदाबाद व नागपुर के लिए अक्टूबर - नवंबर में नई फ्लाइट शुरू करेगी। स्पाइसजेट भी अहमदाबाद के लिए एक फ्लाइट शुरू करेगी।

 

इसके लिए डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने 27 अक्टूबर से लागू हाे रहे विंटर शेड्यूल में भाेपाल से चाराें फ्लाइट का संभावित शेड्यूल तय कर दिया है। हालांकि इस शेड्यूल में स्पाइस जेट की शिरडी व सूरत फ्लाइट पर असमंजस है। लेकिन, एयर इंडिया की भाेपाल - पुणे फ्लाइट मार्च 2020 तक संचालित हाेगी। इससे भाेपाल एविएशन के नक्शे पर 58 फ्लाइट के मार्फत 14 शहराें से कनेक्ट हाे जाएगा।

 

अभी भाेपाल 42 फ्लाइट के जरिए 10 शहराें से कनेक्ट है। डीजीसीए, एयरलाइंस कंपनियाें द्वारा फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने के भेजे गए शेड्यूल का एनालिसिस कर, एयरलाइन कंपनियाें का फाइनल विंटर शेड्यूल जारी करेगा। एयर इंडिया भाेपाल से बैकाॅक और दुबई के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू कर सकता है। एयरलाइंस अफसराें ने इसके लिए भाेपाल के पैसेंजर लाेड का एनालिसिस करना शुरू कर दिया है।

 

एअर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लाेहानी ने मुख्य सचिव एसआर माेहंती काे चिट्ठी लिखकर बताया कि दुबई और बैंकॉक के लिए संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।

 

अभी 10 शहरों से है भाेपाल की एयर कनेक्टिविटी
कार्गाे सेंटर.. एयरपोर्ट की पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग काे कार्गो सेंटर के रूप में तब्दील किया जा रहा है। 25 सितंबर से यहां पर कार्गो सेंटर शुरू कर दिया जाएगा। वर्तमान में यहां से 110 से 120 मैट्रिक टन कार्गो विभिन्न एयरलाइंस से जाता है। संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के साथ एयरपोर्ट की पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग में कार्गो सेंटर के लिए चल रहे कामों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे।

 

flight


दुबई और बैकांग के लिए एयर इंडिया शुरू कर सकता है भाेपाल से फ्लाइट 
एयर इंडिया भाेपाल से बैकांग और दुबई के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू कर सकता है। एयरलाइन अफसराें ने इसके लिए भाेपाल एयरपाेर्ट के पैसेंजर लाेड का एनालिसिस करना शुरू कर दिया है। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लाेहानी ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव एसआर माेहंती काे चिट्ठी लिखकर भाेपाल से दुबई और बैकांग के लिए विमान संचालन की संभावनाएं तलाशने की जानकारी दी है। 

 

विंटर फ्लाइट का शेड्यूल

 

शहर  समय  तारीख 
भाेपाल-अहमदाबाद सुबह 6.55 बजे 27 अक्टूबर
भाेपाल-अहमदाबाद दाेपहर 2.30 बजे 10 नवंबर
भाेपाल-अहमदाबाद रात 8.55 बजे 30 नवंबर
भाेपाल- काेलकाता सुबह 7.20 बजे 30 नवंबर
भाेपाल-इलाहाबाद सुबह 10.40 बजे 10 नवंबर
भाेपाल - नागपुर रात 8.50 बजे 27 अक्टूबर

 

Dainik Rashifal - DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना