पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

5वें सेमेस्टर में कम अंक आए तो फार्मेसी छात्र ने बीयू के जवाहर हॉस्टल में लगा ली फांसी

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमन तंवर (फाइल)।
  • दोस्त कमरे में पहुंचा तो जमीन पर पड़ा था अमन का शव, नहीं मिला सुसाइड नोट
  • पुलिस को आशंका... दम घुटने के बाद वजन बढ़ने से टूटा होगा फंदा

भोपाल. बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) के जवाहर हॉस्टल में बुधवार सुबह फार्मेसी के छात्र ने फांसी लगा ली। पुलिस जब पहुंची तो वह जमीन पर गिरा हुआ मिला था, जबकि गमछे का फंदा पंखे में बंधा था। शुरुआती पड़ताल में पता चला है कि बैक लगने से वह तनाव में था। पुलिस का मानना है कि दम घुटने के बाद वजन बढ़ने के कारण फंदा टूट गया, जिससे छात्र जमीन पर गिर गया। देर शाम उसके परिजन हॉस्टल पहुंचे और वार्डन के खिलाफ नाराजगी जताई। 

मूलत: खंडवा निवासी 21 वर्षीय अमन तंवर बीयू के जवाहर हॉस्टल के कमरा नंबर 49 में रहता था। वह यहां बी-फार्मेसी छठवें सेमेस्टर की पढ़ाई करता था। टीआई शैलेंद्र शर्मा के मुताबिक बुधवार सुबह उसके कमरे का दरवाजा खुला देख एक दोस्त अंदर गया तो खुदकुशी का पता चला। इस सूचना पर कुलपति प्रो. आरजे राव, रजिस्ट्रार डॉ. बी.भारती, एचओडी डॉ. रागनी गोथलवाल, चीफ वार्डन और बागसेवनिया पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस को कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया है, जिसमें पैटर्न लॉक है। पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजकर परिवार को सूचना दे दी है। 

माता-पिता पहुंचे भोपाल: बेटे की मौत की सूचना के बाद अमन के माता-पिता खंडवा से बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे विवि पहुंच गए। वे सीधे हॉस्टल पहुंचे, जहां उन्होंने वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए। बाद में पुलिस पहुंची और उन्हें समझाकर थाने ले आई। देर रात तक परिजनों के बयान दर्ज नहीं हो सके हैं।

सभी विषयों में थे कम नंबर:- बीयू सूत्रों ने बताया कि 5वें सेमेस्टर के सभी विषयों में अमन के कम नंबर आए थे। फोर्थ सेमेस्टर में भी एक विषय में वह फेल हो गया था। एचओडी डॉ. रागनी गोथलवाल के अनुसार पिछले डिपार्टमेंट में अभी बैकलॉग की परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। अमन भी परीक्षा देने पहुंचा था, लेकिन किसी भी प्रकार से परेशान नहीं दिखा। उसने कभी परेशानी किसी से साझा भी नहीं की थी। वह हॉस्टल के बजाए विवि परिसर के बाहर सुरेंद्र पैलेस में दोस्तों के साथ ज्यादा रहता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें