• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Shivraj Singh Chouhan: Shivraj Singh Chouhan On Nakul Nath, MP Govt Over Chhatrapati Shivaji Statue Removal In Chhindwara

मप्र / छत्रपति शिवाजी की मूर्ति हटाने पर सियासत; शिवराज सौंसर में सभा करेंगे, नकुलनाथ ने राजनीति करने का आरोप लगाया

छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सांसद नकुलनाथ आमने-सामने आ गए हैं। छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सांसद नकुलनाथ आमने-सामने आ गए हैं।
वहां पर स्थानीय प्रशासन ने शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाई थी, जिस पर विवाद हुआ था। वहां पर स्थानीय प्रशासन ने शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाई थी, जिस पर विवाद हुआ था।
X
छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सांसद नकुलनाथ आमने-सामने आ गए हैं।छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सांसद नकुलनाथ आमने-सामने आ गए हैं।
वहां पर स्थानीय प्रशासन ने शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाई थी, जिस पर विवाद हुआ था।वहां पर स्थानीय प्रशासन ने शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाई थी, जिस पर विवाद हुआ था।

  • छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ अपने खर्चे पर शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा कर चुके हैं 
  • सौंसर में हिंदू संगठनों द्वारा स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति 24 घंटे में हटाने पर हंगामा हुआ था

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 02:54 PM IST

भोपाल/छिंदवाड़ा. जिले के सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने के मामले में सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि वह शनिवार को दोपहर 2 बजे सौंसर जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील भी की। इस पर छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने शिवराज सिंह पर छत्रपति शिवाजी के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक हैं, उनके नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।  

शिवराज ने नकुलनाथ पर साधा निशाना 
शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, अब देखिए नकुलनाथजी कह रहे है कि छत्रपति शिवाजी महाराज का मूर्ति वो अपने पैसों से बनवाएंगे और लगाएंगे। पहले अपमान करना फिर पैसों की पावर दिखाना ये कांग्रेसी प्रवृति है, प्रकृति है, संस्कृति है। नाथ साहब, छत्रपति शिवाजी महाराज के भक्तों में इतनी ताकत है कि वह इस कार्य के लिए अपने दम पर धन जमा कर सकते हैं। अब या तो सरकार अपने खर्चे पर छत्रपति शिवाजी महाराज का मूर्ति ससम्मान लगाए या फिर हम जन भागीदारी से लगाएंगे।

नकुलनाथ ने कहा- शिवराज आएं मेरे घर, भोजन करें और विकास मॉडल देखें
नकुलनाथ ने कहा- शिवराजजी आपका विकास मॉडल छिंदवाड़ा में स्वागत है, परन्तु आप जिस तरह से छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने आ रहे हैं वह गलत है। छत्रपति शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक है, आपका उनके नाम को राजनीति के लिए प्रयोग करना उचित नहीं। आप छिंदवाड़ा आ रहे हैं तो आप मेरे गृह ग्राम शिकारपुर में दोपहर भोजन के लिए भी आमंत्रित हैं और भोजन के पश्चात मैं चाहूंगा कि आप एक दफा संपूर्ण छिंदवाड़ा के विकास को देखकर अवश्य लौटें।

शिवाजी की मूर्ति हटाने पर हुआ था विवाद

छिंदवाड़ा के सौंसर में सोमवार की रात को छत्रपति शिवाजी की मूर्ति को नगर पालिका प्रशासन ने अनुमति नहीं लेने का हवाला देकर हटा दिया था। इसके बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया था। उन्होंने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया था। इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने 19 फरवरी को शिवाजी महाराज की मूर्ति को ससम्मान लगाने का आश्वासन दिया था। नकुलनाथ ने गुरुवार को अपने खर्चे पर सौंसर के मोहगांव तिराहे पर "छत्रपति शिवाजी महाराज जी" की आदम कद प्रतिमा स्थापित, भव्य समारोह आयोजित करने की घोषणा की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना