पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pulwama Attack: Jabalpur CRPF Jawan Ashwani Kumar Kachi Martyred

पुलवामा आतंकी हमला: कायरों ने छीन लिया परिवार से उनका सबसे छोटा बेटा, जबलपुर के शहीद अश्वनी के गांव में छाया मातम

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जबलपुर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 42 जवानों में मध्यप्रदेश के जबलपुर का लाल अश्वनी कुमार काछी भी शामिल है। शहीद अश्वनी जिला मुख्‍यालय से 44 किमी दूर सिहोरा स्थित खुड़ावल गांव के रहने वाले थे। 2017 में उनकी पहली पोस्टिंग श्रीनगर में हुई थी। अश्वनी कुमार सीआरपीएफ की 35वीं बटालियन में तैनात थे। उनकी शहादत के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है।

परिवार में थे सबसे छोटे

36 वर्षीय शहीद अश्वनी परिवार में वे सबसे छोटे थे। पिता का नाम सुकरी काछी है। बेटे की शहादत की खबर मिलने के बाद भी पिता ने हौसला बनाए रखा। कलेजे पर पत्थर रखकर उन्होंने पत्नी कौशल्या व बेटों को अश्वनी के शहीद होने की खबर दी। फिर खुद को संभालते हुए परिवार का हौसला बढ़ाया। अश्वनी अविवाहित थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर में उनकी शादी की बात चल रही थी। आखिरी बार वे नवरात्र में घर आए थे।

ऐसे दिया हमले को अंजाम

गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था। काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं। जिनमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे। आतंकियों ने जिस बस को टारगेट बनाया, उसमें 40 से ज्यादा जवान मौजूद थे। जैश-ऐ-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया। जिससे हुए ब्लास्ट में हमारे जवानों के लहू से सड़कें लाल हो गईं। धमाके की गूंज 10 किमी तक सुनाई दी। धमाके के बाद आतंकियों ने काफिले पर फायरिंग भी की।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें