भोपाल / मानस भवन में महारासलीला कल से, पहली बार महिला पात्र करेंगी श्रीकृष्ण भक्ति का अभिनय



raslila
X
raslila

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 11:22 AM IST

भोपाल। राजधानीवासियों को पांच साल के अंतराल के बाद एक बार फिर श्रीकृष्ण भक्ति के सागर में गोते लगाने का अवसर मिलने जा रहा है। मानस भवन श्यामला हिल्स में 10 से 16 नवंबर तक रोज शाम 7 बजे से महारास लीला होगी, जिसका मंचन मथुरा के अाचार्य श्रीनाथ शर्मा की बृजकला केंद्र की मंडली करेगी। 


मंडली में कुल 50 पात्र हैं, लेकिन इनमें पहली बार तीन महिला पात्र भी शामिल रहेंगी। इनमें रीटा ठाकुर राधा, जबकि प्रिया और कोमल उनकी सखियों की भूमिका में रहेंगी। तीनों युवतियां अपनी श्रीकृष्ण भक्ति को अभिनय के माध्यम से अभिव्यक्ति करने महारासलीला की पात्र बनी हैं। समिति के अध्यक्ष तुलसी मानस प्रतिष्ठान के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रमाकांत दुबे व संयोजक भोपाल उत्सव मेला समिति के अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल होंगे। महासचिव राजेश वर्मा सोनी ने बताया कि भोपाल उत्सव मेला समिति, महारासलीला समिति व मानस भवन के संयुक्त तत्वावधान में यह आयोजन होगा।


इन कथा प्रसंगों की होगी प्रस्तुति फूलों की होली के साथ समापन
10 नवंबर को श्रीकृष्ण जन्म महोत्सव, 11 को नंद महोत्सव व शंकरलीला, 12 को माखन चोरी व पूतना वध, 13 को गोवर्धन पूजा व खाटू श्याम की झांकी, 14 को नरसी का भात व नानीबाई को मायरो, 15 को रुक्मिणी विवाह व सुदामा चरित्र प्रसंग की प्रस्तुत होगी। अंतिम दिन 16 नवंबर को फूलों की होली के साथ महारासलीला का समापन होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना