मप्र / सज्जन बोले- दिग्विजय और सिंधिया आत्म अवलोकन करें



Sajjan said - Digvijay and Scindia take self-observation
X
Sajjan said - Digvijay and Scindia take self-observation

  • कांग्रेस में फिर सियासी घमासान : गाय और कर्जमाफी की टिप्पणी पर मुखर हुए मंत्री
  • दिग्विजय ने नाथ, सिंधिया संग फोटो शेयर कर कहा- हम सब एक हैं

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 04:57 AM IST

भोपाल . कांग्रेस में थोड़े दिन की चुप्पी के बाद बयानबाजी का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर सीधे हमला कर चुके वन मंत्री उमंग सिंघार के बाद अब पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी उनपर निशाना साधा है। उन्होंने दिग्विजय के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी कहा कि दोनों नेता आत्म अवलोकन करें। वर्मा ने यह टिप्पणी दोनों नेताओं की ताजा बयानबाजी को लेकर की है।

 

दिग्विजय ने एक दिन पहले गायों को लेकर सरकार को सवालों के घेरे में लिया था, वहीं सिंधिया ने किसानों की कर्जमाफी पर टिप्पणी कर कहा था कि अब तक दो लाख तक का कर्ज माफ नहीं हुआ। सज्जन ने इन दोनों के बयान पर कहा- ‘राजनीति में राजनेता चर्चा में बने रहने के लिए ऐसा करते हैं। बोलते रहो, अच्छा बोलो, बुरा बोलो... लेकिन बोलो।’ वर्मा ने कहा कि नेता लाइम लाइट में बने रहने के लिए बयानबाजी करते हैं। इस बीच दिग्विजय ने शनिवार को नाथ और सिंधिया के साथ खुद का फोटो शेयर करते हुए सफाई दी कि हम सब एक हैं। 

 

पौधारोपण की जांच का दायरा बढ़ेगा : नर्मदा परिक्रमा के समय 50 हजार पौधे भी जीवित नहीं मिले दिग्विजय ने नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा में हुए पौधरोपण घोटाले की जांच का दायरा बढ़ाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पौधरोपण केवल वन विभाग ने ही नहीं किया था अन्य विभाग भी शामिल थे, उनकी भी जांच होना चाहिए। हमे नर्मदा परिक्रमा के समय मुश्किल से 50 हजार पौधे भी जीवित नहीं मिले, जबकि पूर्व भाजपा सरकार ने छह करोड़ पौधे लगाए जाने का दावा किया था। इसमें बड़ा घोटाला हुआ है।

 

सज्जन वर्मा ने आरएसएस और भाजपा पर बोला हमला : वर्मा ने भाजपा और आरएसएस पर भी बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आने वाले चार सालों में संघ प्रमुख मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच ऐसा वैचारिक झगड़ा होगा जो देखने लायक होगा। एक तानाशाह दूसरे तानाशाह को बर्दाश्त नहीं कर सकता। मोहन भागवत के भाषण में वो बात नहीं रही जो पहले थी। संघ प्रमुख ये समझ चुके हैं कि आने वाले दिनों में मोदी उनसे आगे निकल जाएंगे। दरअसल मोदी की सरकार मोहन भागवत कंपनी की देन है।


गोविंद सिंह ने आरएसएस को कहा - राष्ट्रीय षड़यंत्रकारी संगठन : सामान्य प्रशासन मंत्री डा. गोविंद सिंह ने आरएसएस की नई परिभाषा बता दी। सिंह ने मुरैना में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ 370 का समर्थन करते हुए ज्योतिरादित्यि सिंधिया का फोटो लगे होने के सवाल पर कहा कि दरअसल आरएसएस असल में राष्ट्रीय षड़यंत्रकारी संगठन है। इस तरह के भ्रामक षड़यंत्र आरएसएस करती है। उन्होंने प्रदेश में आए दिन हो रही कर्मचारी संगठनों की हड़ताल के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सरकार ने छह महीने में सभी वादे पूरे करने का तो वचन नहीं दिया था पांच साल में वचन पत्र के वादे पूरा करना है। इस दिशा में सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का खजाना खाली है। वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। सभी को हालातों को समझना चाहिए।

 

दिग्विजय का भाजपा पर हमला : भाजपा के लोग हनी ट्रैप में शंका के घेरे में, इसलिए ध्यान भटकाने में लगे दिग्विजय ने नाथ और सिंधिया के साथ फोटो शेयर कर कहा कि भाजपा के लोग भ्रष्टाचार और हनी ट्रैप में शंका के घेरे में हैं, इसलिए ध्यान भटकाने के लिए यह प्रोपेगंडा कर रहे हैं। कांग्रेस के सभी नेता एकजुटता से काम कर रहे हैं। कमलनाथ एक-एक वादे को पूरा करने में लगे हुए हैं।

 

उधर, मुरैना में सिंधिया बोले...ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर क्या हालात हैं, सब जानते हैं, ये किसी से छिपा नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुरैना में कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि ट्रांसफर व पोस्टिंग को लेकर प्रदेश में कैसे हालात हैं, यह किसी से छिपा नहीं हैं, आप सब जानते हैं।

 

भाजपा नेता भार्गव की सिंधिया को सलाह : समर्थकों के साथ सरकार से बाहर आ जाएं   प्रदेश में न कर्ज माफी हुई और न ही मुआवजा मिला। चेहरे छिपाने के लिए कांग्रेस नेता कर्जमाफी पर व्यंग्य और बयानबाजी कर रहे हैं। सिंधिया को मेरी सलाह है कि वे अपने समर्थकों के साथ सरकार से बाहर आ जाएं और चेहरा बचाना है तो जल्द फैसला लें।  -गोपाल भार्गव, नेता प्रतिपक्ष 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना