पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सलमान-जैकलीन ने 27 मार्च से तीन दिन चलने वाले आईफा के कार्यक्रमों का ऐलान किया, सलमान बोले- यहां 6 पीढ़ियों की यादें हैं

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आइफा अवॉर्ड्स के इवेंट का पहला टिकट मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया गया।
  • सलमान खान ने सीएम कमलनाथ के साथ प्रेस वार्ता की, आईफा अवॉर्ड्स का आयोजन इस बार मध्यप्रदेश में 27-29 मार्च के बीच होगा
  • 21 मार्च- आइफा वीकेंड की शुरुआत भोपाल से होगी, मिंटो हॉल में मेला लगेगा, 27 मार्च- इंदौर के डेली कॉलेज में आईफा रॉक्स होगा

भोपाल. आईफा अवॉर्ड्स-2020 की मेजबानी इस बार मध्य प्रदेश करेगा। सोमवार को फिल्म अभिनेता सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज ने कार्यक्रम की तारीखों की घोषणा की। मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए। वहां सलमान और जैकलीन ने मुख्यमंत्री को आईफा मोमेंटो दिया। नेक्सा के प्रतिनिधि शशांक श्रीवास्तव ने कमलनाथ को आईफा का पहला टिकट दिया। वहीं, सीएम ने सलमान के बचपन की तस्वीरों का कोलाज उन्हें प्रेजेंट किया। 


कमलनाथ ने कहा- भोपाल में आईफा के लिए आमंत्रित करने पर सलमान खान और आयोजकों को यह बात मजाक लगी थी। लेकिन, हमने उनसे कहा कि मध्यप्रदेश में अनेकता में एकता है। हमारे पास समंदर और बर्फ नहीं है, लेकिन हमारे पास जंगल है। कई धरोहरें हैं।  सबसे बड़ी चीज यहां भाईचारे और एकता के वातावरण की है, वो किसी प्रदेश में नहीं है।

सीएम ने बताई आईफा को मध्य प्रदेश लाने की कहानी
सीएम ने कहा- कुछ महीने पहले इंदौर में इंडियन टेलीविजन अकादमी अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ था। मैंने उनसे कहा था कि हम चाहते हैं कि लोग इंदौर की तुलना देश के अन्य शहरों से ही नहीं, बल्कि विश्व के बड़े-बड़े शहरों से करें। यह अवॉर्ड्स हो गए तो बाद में कुछ लोग मुझे बोले- आप आईफा से बात क्यों नहीं करते। सही बात तो ये है कि मैं आईफा भूल गया था। मैंने सोचा कोई फुटबाल से संबंधित मामला है। एफ- आता है तो हम सोचते हैं कि फुटबाल वाली बात है। फिर मुझे बताया गया कि इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अवॉर्ड्स। तब बात याद आई कि 15-16 साल पहले हमारा संबंध बना था। फिर मैंने इनसे चर्चा की। आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो रही है।

सलमान खान ने कहा- मैं होमग्राउंड पर बैठा हूं

  • सलमान ने कहा- होमग्राउंड पर बैठा हूं। यहां 6 पीढ़ियों की यादें हैं। अलवीरा की पैदाइश के दौरान मेरी मां 3 महीने इंदौर में रहीं थीं। सीएम सर शूटिंग में रियायत दे रहे हैं। इसके बाद यहां शूटिंग जरूर बढ़ जाएगी। जहां तक बात टिकट खरीदने की है तो मेरा खानदान तो बहुत बड़ा है। टिकट खरीदूंगा तो मैं तो कंगाल हो जाऊंगा। मध्यप्रदेश में जो कमाऊंगा, यहीं छोड़कर जाना पड़ेगा। भोपाल की सफाई पर सलमान बोले कि अगली बार जब आईफा यहां होगा, तब तक सड़कें संगमरमर जैसी होंगी।
  • सलमान ने बताया- हम छोटे थे तो पुलिया पर खड़े होते थे। जो भी दोस्त परीक्षा में पास होता था, उसे रोक लेते थे। इसके बाद वह 2 दिन बाद घर जा पाता था। सलमान ने पूछा कि क्या यह अभी भी होता है, तो वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाकर हामी भरी। सलमान ने बचपन का एक और किस्सा शेयर किया- हम लोग खेत पर थे। मैं और अरबाज गेहूं के ढेर पर खेल रहे थे। तैशू (नेपाली हैं, इन्हें खान परिवार ने ही पाला है) की चप्पल, अरबाज ने पहनी थीं। वह गेहूं के ढेर में खो गई। सलमान और अरबाज ने एक जगह से दूसरी जगह गेहूं का ढेर कई बार रखा, लेकिन वो चप्पल आज तक नहीं मिली।
  • मिंटो हॉल की बॉलकनी में सलमान बोले- क्या मेरी फैन फालोइंग कम हुई या भोपाल की आबादी। ऐसा लग रहा है कि भोपाल की आबादी काफी कम हो गई है। बहुत अर्से बाद भोपाल आया हूं। इसके बाद फैंस सलमान का नाम लेकर चिल्लाने लगे तो सलमान बोले- हां, मैं सलमान हूं। आप सबको देखकर अच्छा लगता है। यहां पर आईफा लेकर आए हैं, आप सब आईफा अवॉर्ड्स को इंजॉय करेंगे। आईफा इंदौर में होगा। इंशाल्लाह एक कार्यक्रम भोपाल में भी करेंगे। काम करते रहें, पिक्चर्स देखते रहें और खुश रहें।
  • इसके बाद सलमान खान ने माइक जैकलीन फर्नांडीज को देते हुए कहा- अब आप लोग अच्छी वाली अंग्रेजी सुनेंगे। इस पर जैकलीन ने हिंदी में कहा- मैं क्या करूं सलमान। उन्होंने कहा- भोपाल के लोग बहुत अच्छे हैं। इस पर सलमान ने टोकते हुए कहा- भोपाल या भोपाली। इस पर जैकलीन ने कहा कि भोपाल और भोपाल के लोग। दोनों बहुत अच्छे हैं। मैं आप सबको प्यार करती हूं। अगले महीने आईफा अवॉर्ड्स में मिलते हैं।

2 शहरों में तीन दिन का कार्यक्रम, 90 देशों में प्रसारण होगा

  • आईफा 2020 का आयोजन 27-29 मार्च के बीच होगा। एक आयोजन भोपाल जबकि बाकी इंदौर में होंगे। अवाॅर्ड समारोह में 400 से अधिक फिल्म कलाकार समेत फिल्म इंडस्ट्री के 5 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे। आयोजन के लिए नेहरू स्टेडियम लगभग तय है। आयोजक कंपनी विजक्राफ्ट ने होलकर स्टेडियम और डेली कॉलेज की लोकेशंस भी देखी हैं।
  • आईफा अवाॅर्ड्स का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 30 करोड़ रुपए व्यय होंगे। तीन दिन का यह समारोह एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में होगा। पहला आईफा अवाॅर्ड्स समारोह 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था।

आईफा अवॉर्ड्स- 2020 में खास

  • 21 मार्च- भोपाल के मिंटो हॉल में आईफा अवॉर्ड्स का उद्घाटन होगा। आईफा की म्यूजिकल नाईट होगी, जिसमें बॉलीवुड कलाकार और तमाम सिंगर्स भोपाल में परफॉर्म करेंगे।
  • 27 मार्च- इंदौर के डेली कॉलेज में आईफा रॉक्स होगा। कार्यक्रम 6 बजे से शुरू होगा। अरिजीत सिंह, जोनिता गांधी, जुबिन नौटियाल और तनिष्क बागची परफॉर्म करेंगे।
  • 28 मार्च को मोहन सिस्टर्स लता मंगेशकर पर एक विशेष प्रस्तुति देंगी। लता मंगेशकर मध्यप्रदेश से ही हैं।
  • 29 मार्च को अवॉर्ड्स के दौरान होस्ट सलमान खान खुद करेंगे। रीतेश देशमुख भी होंगे। कटरीना और जैकलीन भी इसी दिन परफॉर्म करेंगी।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें