भोपाल / एटीएस के सिपाही की हत्या करने वाले सिमी आतंकी फरहत को आजीवन कारावास



SIMI terrorist Farhat gets life imprisonment for killing police officer
X
SIMI terrorist Farhat gets life imprisonment for killing police officer

  • मामले की सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई और निर्णय भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाया गया

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2019, 05:23 PM IST

भोपाल. राजधानी की एक अदालत ने एटीएस के सिपाही शिवप्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले सिमी आतंकी फरहत को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश गिरीश दीक्षित ने फैसला सुनाया। 


जिला लोक अभियोजन की जनसंपर्क अधिकारी सुधा विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि 03 जून 2011 को जिला रतलाम मे आरोपी जाकिर तथा फरहत के द्वारा एटीएस के सिपाही शिवप्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या की गई। साथ ही आरक्षक जितेंद्र एवं उपनिरीक्षक मनीष दुबे पर पिस्टल से हमला कर भाग गए थे।

 

आरोपी जाकिर को घटना स्थल पर पत्थर मारकर गिराकर पकड़ा तथा आरोपी फरहत ने पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों पर फायर किया। परन्तु पुलिस अधिकारियों ने अपनी जान पर खेलकर आरोपी फरहत को पकड़ लिया था। पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल बरामद की। आरोपियों ने थाना जीआरपी रतलाम में आरक्षक शिवप्रताप की हत्या एवं अन्य पुलिस कार्मियों को घायल करने के लिए धारा 302, 307 भादवि तथा विधि विरूद्ध क्रिया कलाप करने के अधिनियमों में मामला पंजीबद्ध किया गया था।

 

रतलाम से मामले को जिला न्यायालय भोपाल में विचारण हेतु स्थानातंरण किया गया था। मामले की सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई और निर्णय भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना