• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Sindhiya from Guna Shivpuri, Nakulnath from Chhindwara and agree on the name of Bhuria from Ratlam

मध्यप्रदेश / गुना-शिवपुरी से सिंधिया, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ और रतलाम से भूरिया के नाम पर सहमति

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 04:27 PM IST


कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ही लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर चल रही है खींचतान। कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ही लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर चल रही है खींचतान।
X
कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ही लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर चल रही है खींचतान।कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ही लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर चल रही है खींचतान।
  • comment

  • एक दर्जन सीटों पर नाथ और दिग्विजय के बीच खींचातानी 
  • दिग्विजय की इच्छा राजगढ़ से लड़ें चुनाव, नाथ भोपाल से उतारना चाहते हैं मैदान में 

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच एक दर्जन से ज्यादा लोकसभा सीटों पर खींचातानी के बीच केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शुक्रवार को हुई बैठक में गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया, झाबुआ-रतलाम से कांतिलाल भूरिया, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, धार से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, खंडवा से अरुण यादव के नाम पर सहमति बन गई है। इन नामों पर अंतिम मुहर आगामी सीईसी की बैठक में लगने की संभावना है।

 

इसी बीच सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी के दस दिन के दौरे की शुरुआत रविवार से करने जा रहे हैं, वे इस दौरान उनके लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक लेंगे। आलाकमान के निर्देश पर ग्वालियर से प्रियदर्शनी राजे सिंधिया भी चुनाव लड़ सकती है।
 

कमलनाथ और दिग्विजय के बीच खींचतान 

इधर, स्क्रीनिंग कमेटी की सुबह हुई बैठक में सागर से प्रभु सिंह को चुनाव लड़ाए जाने की बात सामने आई। सिंह के नाम पर नाथ, दिग्विजय और सिंधिया तीनों की सहमति बताई जा रही है। बैठक में करीब एक दर्जन सीटों पर कमलनाथ और दिग्विजय के बीच खींचातानी नजर आई।

 

दिग्विजय को पसंद है इंदौर सीट 

 

  • पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह स्वयं के लिए राजगढ़ की सुरक्षित सीट चाहते हैं, जबकि मुख्यमंत्री उन्हें राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। दिग्विजय भोपाल के बजाए इंदौर पसंदीदा सीट मानते हैं।  होशंगाबाद सीट के लिए मुख्यमंत्री की पसंद शैलेंद्र दीवान हैं, जबकि सिंह की ओर से रामेश्वर नीखरा का नाम है। इस सीट से सुरेश पचौरी भी जोर आजमाइश में लगे हैं। विदिशा से दिग्विजय राजकुमार पटेल को चाहते हैं, वहीं, कमलनाथ की इच्छा शैलेंद्र पटेल को लड़ाने की है।

 

इन सीटों पर भी है अलग-अलग राय 

 

  • ऐसी ही कुछ स्थिति जबलपुर में है, जहां नाथ की ओर से विश्वमोहन दास का नाम है, जबकि दूसरे गुट की ओर से अन्नू जगत सिंह और प्रेम दुबे के नाम सामने आ रहे हैं। इस सबके बीच सतना सीट को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह आमने सामने आ गए हैं। अजय सिंह को सतना से टिकट मिलने की स्थिति में राजेंद्र कुमार सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात सामने आई है, हालाकि अजय सिंह को पार्टी सीधी से भी चुनाव लड़ा सकती है। 

 

इन सीटों की चर्चा आगे 

 

  • भिंड, टीकमगढ़, खजुराहो, देवास, उज्जैन, खरगौन, बालाघाट, मंडला, शहडोल, बैतूल सीट पर प्रत्याशी चयन को लेकर आगे स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चर्चा होगी।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन