मप्र / वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के लिए मंत्री ने प्रज्ज्वलित की 6 फीट ऊंची अगरबत्ती

X

  • जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने लक्ष्मीनारायण बिरला मंदिर में अगरबत्ती जलाई
  • 6 जुलाई को दो मैच है; पहला भारत-श्रीलंका, दूसरा ऑस्ट्रेलिया- दक्षिण अफ्रीका के बीच
  • इन मैचों के परिणाम से सेमीफाइनल की टीमें तय होंगी

 

Jul 05, 2019, 09:06 PM IST

भोपाल (मध्यप्रदेश). विश्व कप में भारत की जीत के लिए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने लक्ष्मीनारायण बिरला मंदिर में 6 फीट ऊंची अगरबत्ती प्रज्ज्वलित की। उन्होंने भगवान की पूजा कर भारत की सेमीफाइनल और फाइनल मैच जीतने की प्रार्थना की। 

 

जनसंपर्क मंत्री गुरुवार की शाम बिरला मंदिर पहुंचे। मंत्री ने विश्वास जताया कि इस बार क्रिकेट वर्ल्डकप भारत ही जीतेगा। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने अब तक के मैचों में दिखा दिया है कि कप हमारा ही होगा।

 

 

 

सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ दूसरी टीम कल तय होगी

 

  • विश्व कप क्रिकेट 2019 के सेमीफाइनल की 4 टीमें अंतत: तय हो गई हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण उसके लिए करीब-करीब नामुमकिन जैसा ही था। और हुआ भी यही। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 315 रन बनाए। पाक को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को 7 रन पर ऑलआउट करना था, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहा। अब ऑस्ट्रेलिया और भारत के साथ ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड भी सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। अब सेमीफाइनल में किस टीम का मुकाबला किस टीम से होगा? ये शनिवार को होने वाले दो मैचों के बाद ही तय हो पाएगा।
  • 6 जुलाई को पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच होगा और दूसरा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच। अगर भारत श्रीलंका से जीत जाता है और ऑस्ट्रेलिया द. अफ्रीका से हार जाता है तो टीम इंडिया अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। इन हालात में उसे चौथे नंबर की टीम यानी न्यूजीलैंड से मुकाबला करना होगा। 
  • अगर भारत श्रीलंका को और ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका को हरा देता है तो फिलहाल जो अंक तालिका में क्रम यानी रैंक है, उसमें कोई बदलाव नहीं होगा। यानी भारत का मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर में 9 जुलाई को होगा, जबकि दूसरा बर्मिंघम में 11 जुलाई को होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना