--Advertisement--

ठंड / भोपाल में छह साल बाद नए साल के पहले 10 दिन सबसे ठंडे

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 05:05 AM IST


श्रीनगर में शुक्रवार को पारा 0 डिग्री पर रहा। इसके अलावा जम्मू का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्रीनगर में शुक्रवार को पारा 0 डिग्री पर रहा। इसके अलावा जम्मू का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
X
श्रीनगर में शुक्रवार को पारा 0 डिग्री पर रहा। इसके अलावा जम्मू का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।श्रीनगर में शुक्रवार को पारा 0 डिग्री पर रहा। इसके अलावा जम्मू का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • संक्रांति के बाद भी बरकरार रहेंगे मौसम के सर्द तेवर

भोपाल  . भोपाल  समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाके में मौसम के सर्द तेवर बरकरार हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम के ये मिजाज संक्रांति के बाद भी बने रहेंगे। भोपाल में रात का तापमान 10 डिग्री से कम और सामान्य से भी कम बना हुआ है।

 

राजधानी में छह साल बाद नए साल के पहले 10 दिन सबसे ठंडे रहे। इन 10 दिनों में रात का औसत तापमान 8.3 डिग्री रहा। इससे पहले 2013 में जनवरी के शुरुआती 10 दिनों में रात का औसत तापमान 7.6 डिग्री रहा था। शुक्रवार को भी यहां रात का तापमान 8.8 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 2 डिग्री कम रहा।

 

दूसरी ओर कश्मीर में बर्फबारी से जनजीवन बेहाल है, वहीं लगातार दो दिन भूकंप के झटकों ने दहशत और बढ़ा दी है। घाटी में शुक्रवार सुबह 8:21 बजे 4.6 तीव्रता का भूकंप आया। घबराकर लोग बर्फबारी के बीच घरों से बाहर निकल आए। गुरुवार को भी सुबह 8:22 बजे लद्दाख में भूकंप के झटके लगे थे। घाटी को देश के शेष हिस्सों से सभी मौसम में जोड़ने वाला एकमात्र सड़क मार्ग श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फबारी के कारण बंद हो गया है।

Astrology
Click to listen..