--Advertisement--

सूत्र बस सेवा...35 बसें और आईं, 8 नए रूट्स पर इसी महीने से

ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भोपाल भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) की ओर से संचालित की जा रही सूत्र बस सेवा के 8 नए...

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 03:21 AM IST
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भोपाल

भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) की ओर से संचालित की जा रही सूत्र बस सेवा के 8 नए रूट शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत 35 बसें राजधानी पहुंच गई हैं। बीसीएलएल ने आरटीओ से परमिट जारी कराने के लिए कागजी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि इस महीने के अंत तक बसें नए रूटों पर दौड़ने लगेंगी।

बीसीएलएल ने भोपाल से बैतूल, सारणी, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा वाले बेल्ट के लिए चार रूट इसी प्रकार भोपाल से आष्टा, अशोक नगर, गुना और राजगढ़ बेल्ट के लिए चार रूट शुरू करने की तैयारी की है। इन तमाम रूटों पर बसों का संचालन शुरू करने से पहले बीसीएलएल के टीमें रूटों का निरीक्षण कर चुकी हैं। इस दौरान अलग-अलग शहरों के बस स्टैंड का भी बारीकी निरीक्षण किया गया है। ताकि, बसों के संचालन के दौरान किसी तरह की व्यावहारिक दिक्कत न आए। हालांकि, बसों का ऑपरेशन शुरू करने से पहले एक बार और रूट का जायजा लिया जाएगा।

भोपाल से बैतूल, सारणी, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, आष्टा, अशोक नगर, गुना और राजगढ़ के लिए शुरू होंगी बसें

बीसीएलएल द्वारा प्रदेश के 20 शहरों के लिए कुल 127 बसों का संचालन किया जाना है

किस रूट पर कितनी बसें

रूट संख्या

भोपाल से बैतूल 04

भोपाल से सारणी 02

भोपाल से पांढुर्ना 02

भोपाल से छिंदवाड़ा 02

भोपाल से अशोक नगर 03

भोपाल से आष्टा 02

भोपाल से गुना 02

भोपाल से राजगढ़ 03

( परमिट जारी होने की स्थिति में बसों की संख्या कम ज्यादा हो सकती है।)


रक्षाबंधन पर शुरू हुआ था संचालन

रक्षाबंधन से एक दिन पहले 25 अगस्त को सूत्र बस सेवा की शुरुआत हुई। पहली सूत्र बस सेवा की पहली बस भोपाल और जबलपुर के बीच चलाई गई। जाे भोपाल से विदिशा बायपास, सागर और दमोह होकर चल रही ही है। फिलहाल इस रूट पर 2 बसों का संचालन किया जा रहा है।

16 नगर निगम, चार नगर पालिकाओं में चलेंगी ये बसें

सूत्र बस सेवा के तहत कुल 127 बसों का संचालन किया जाना है। ये बसें प्रदेश के 16 नगर निगम और 4 नगर पालिका सहित 20 शहरों के बीच चलाने की योजना है। नगर निगमों में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, देवास, ग्वालियर, मुरैना, जबलपुर, रीवा, रतलाम, बुरहानपुर, सिंगरौली, कटनी, छिंदवाड़ा, खंडवा और सतना जबकि, नगर पालिकाओं में विदिशा, गुना, शिवपुरी आैर भिंड शामिल हैं।