भोपाल / पुलिसकर्मियों का साप्ताहिक अवकाश बंद, शुरू करने में नहीं किसी को दिलचस्पी



पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी बंद कर दी गई है और इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी बंद कर दी गई है और इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।
X
पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी बंद कर दी गई है और इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी बंद कर दी गई है और इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2019, 02:08 PM IST

भोपाल. पुलिसकर्मियों को मिलने वाला साप्ताहिक अवकाश राजधानी में लगभग बंद हो गया है। दोबारा अवकाश शुरू करने में अफसरों की दिलचस्पी नजर नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ की साप्ताहिक अवकाश की घोषणा के बाद तत्कालीन पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का आदेश जारी किया था, लेकिन सप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था ने दो महीने में ही दम तोड़ दिया।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

राजधानी में एक दिन में छह इंस्पेक्टर समेत 351 पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देना था। इसके लिए रोस्टर भी तैयार कर लिया गया था। 


साप्ताहिक अवकाश बंद करने के पीछे अफसरों का तर्क है कि लोकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए फोर्स की आवश्यकता थी। शहर में 14 से 15 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों में अवकाश नहीं मिलने से नाराजगी है। वे साप्ताहिक अवकाश दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना