Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Suggestion Exam Pattern For Ugc

यूजीसी ने एग्जाम पैटर्न में बदलाव की तैयारी के लिए मांगे सुझाव

ग्रेड एवं क्रेडिट ट्रांसफर, संतुलन पद्धति, मांग आधारित परीक्षा पैटर्न में बदलाव आदि शामिल हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 12:37 PM IST

यूजीसी ने एग्जाम पैटर्न में बदलाव की तैयारी के लिए मांगे सुझाव

भोपाल। उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की पहल के तहत विवि अनुदान आयोग (यूजीसी) एग्जाम पैटर्न में कई तरह के बदलाव की तैयारी कर रहा है। इसमें ग्रेड एवं क्रेडिट ट्रांसफर, संतुलन पद्धति, मांग आधारित परीक्षा पैटर्न में बदलाव आदि शामिल हैं।

- इसके लिए आयोग ने उच्च शैक्षिक संस्थानों में इन संरचनात्मक एवं प्रणालीगत परिवर्तन के बारे में विभिन्न पक्षकारों से राय मांगी है।
- इस बारे में सुझाव 22 जून 2018 तक भेजे जा सकते हैं। उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए आयोग ने सभी उच्च शैक्षणिक संस्थाओं में परीक्षा सुधार के लिए यह सुझाव मांगे हैं।
- अकादमिक सुधार के उद्देश्य से फैकल्टी, स्टूडेंट्स, एग्जाम कंट्रोलर, प्रतिष्ठित शिक्षाविद और जनसाधारण से भारत में अनुसरण किए जा सकने योग्य परीक्षा प्रणाली के मॉडल और परीक्षा प्रणाली में अपेक्षित संरचनात्मक एवं प्रणालीगत परिवर्तन के बारे में राय मांगी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: yujisi ne egajaam paitrn mein badlav ki taiyaari ke liye maange sujhaav
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×