• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • The Chief Minister said that the cleanliness workers are the most important link to cleanliness, they will now be called

मध्यप्रदेश / मुख्यमंत्री ने कहा- सफाई कर्मचारी स्वच्छता की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं, अब उन्हें सफाई मित्र कहा जाएगा



भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश के 6 शहरों ने टॉप 20 में जगह बनाई। भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश के 6 शहरों ने टॉप 20 में जगह बनाई।
X
भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश के 6 शहरों ने टॉप 20 में जगह बनाई।भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश के 6 शहरों ने टॉप 20 में जगह बनाई।

  • कमलनाथ ने स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर परिणाम लाने वाले छह शहरों के सफाई कर्मचारियों को दिया था 5-5 हजार का बोनस 

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2019, 05:08 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक ट्वीट कर कहा है कि हमारे सफाई कर्मचारी स्वच्छता की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं। इसलिए नगरीय निकायों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को अब सफाई मित्र के रूप में पहचाना जाएगा। शासकीय पत्राचार और कार्य व्यवहार में सफाई मित्र शब्द का ही प्रयोग होगा।

 

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश के टॉप 20 शहरों में आए प्रदेश के 6 शहरों के सभी सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए बोनस के रूप में सम्मान राशि देने की घोषणा के एक दिन बाद ही सफाई कर्मियों को ये सम्मान दिया है। 

 

असल में, बुधवार को आई स्वच्छता सर्वेक्षण की फाइनल रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के शहरों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। इंदौर ने स्वच्छता में जहां नंबर एक की पोजीशन को बरकरार रखते हुए हैट्रिक मारी। वहीं, छोटे शहरों में उज्जैन, खरगोन, नागदा और राजधानी भोपाल देश के शीर्ष 20 स्वच्छ शहरों में शामिल हुए। 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना