पुलिस की सायबर सेल के पास खुद की वेबसाइट, मोबाइल एप तक नहीं / पुलिस की सायबर सेल के पास खुद की वेबसाइट, मोबाइल एप तक नहीं

News - सायबर अपराधों पर अंकुश लगाने और सायबर दुनिया में चल रही अवैध गतिविधियों की निगरानी के लिए गठित मध्यप्रदेश पुलिस...

Bhaskar News Network

Sep 10, 2018, 03:17 AM IST
Bhopal - पुलिस की सायबर सेल के पास खुद की वेबसाइट, मोबाइल एप तक नहीं
सायबर अपराधों पर अंकुश लगाने और सायबर दुनिया में चल रही अवैध गतिविधियों की निगरानी के लिए गठित मध्यप्रदेश पुलिस की विशेष शाखा सायबर सेल के पास न तो अपनी कोई वेबसाइट है और न ही कोई ऐसा ऑनलाइन पोर्टल, जिसके जरिए आम आदमी सायबर सेल को ऑनलाइन शिकायत कर सके। तेजी से हो रहे डिजिटाइशेन के दौर में जहां हर सरकारी विभाग की वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन हैं, वहीं सायबर अपराधों के नियंत्रण पर काम करने वाली सायबर पुलिस के पास ऐसा कोई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ही नहीं है, जिसके जरिए शिकायत दर्ज कराई जा सके।

सायबर क्राइम हेल्पलाइन पोर्टल के मुताबिक मध्यप्रदेश पुलिस के सायबर सेल के ऑनलाइन पोर्टल का डोमेन एड्रेेस http//www.mpcyberpolice.nic.in है, लेकिन जब इस डोमेन की तलाश की तो पता चला कि इस नाम से कोई वेबसाइट है ही नहीं।

मप्र पुलिस की सायबर शाखा के पोर्टल के नाम पर पहले दर्ज था डोमेन, अब सर्च करने पर खुलता तक नहीं है

टैब खोलने पर लिखा आता है ‘पेज अंडर कंस्ट्रक्शन’

मप्र पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर सायबर सेल टैब खोलने पर लिखकर आता है कि पेज अंडर कंस्ट्रक्शन। कई महीनों से इस पर यही लिखा आ रहा है। गूगल पर एमपी पुलिस सायबर हेल्पलाइन खोजने पर एक फेसबुक पेज और एक ट्विटर हैंडल की जानकारी पता चली, लेकिन इन प्लेटफॉर्म के जरिए शिकायत भेजने पर कोई रिप्लाई नहीं किया जाता है। सायबर सेल की एक ई-मेल आईडी mpcyberpolice@gmail.com है, लेकिन इस मेल पर कोई भी जानकारी भेजने पर भी रिप्लाई नहीं आता है।

वेबसाइट चालू है या बंद, इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है


X
Bhopal - पुलिस की सायबर सेल के पास खुद की वेबसाइट, मोबाइल एप तक नहीं
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना