• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The farmers, after the wife and mother, now put daughters in the queue to take manure; Shortage of manure continues

अशोकनगर / किसानों ने पत्नी और मां के बाद अब बेटियों को भी खाद लेने की कतार में लगाया; खाद की किल्लत जारी

अशोकनगर जिले के एक गांव में खाद वितरण केंद्र के बाहर स्कूली छात्राओं को भी कतार में लगा दिया गया है। अशोकनगर जिले के एक गांव में खाद वितरण केंद्र के बाहर स्कूली छात्राओं को भी कतार में लगा दिया गया है।
किसानों ने बेटियों को स्कूल भेजने के बजाए यूरिया लेने के लिए कतार में लगा दिया। किसानों ने बेटियों को स्कूल भेजने के बजाए यूरिया लेने के लिए कतार में लगा दिया।
बेटियां भी अब खाद लेने के लिए लंबी कतारों में घंटों लगी हुई हैं। बेटियां भी अब खाद लेने के लिए लंबी कतारों में घंटों लगी हुई हैं।
X
अशोकनगर जिले के एक गांव में खाद वितरण केंद्र के बाहर स्कूली छात्राओं को भी कतार में लगा दिया गया है।अशोकनगर जिले के एक गांव में खाद वितरण केंद्र के बाहर स्कूली छात्राओं को भी कतार में लगा दिया गया है।
किसानों ने बेटियों को स्कूल भेजने के बजाए यूरिया लेने के लिए कतार में लगा दिया।किसानों ने बेटियों को स्कूल भेजने के बजाए यूरिया लेने के लिए कतार में लगा दिया।
बेटियां भी अब खाद लेने के लिए लंबी कतारों में घंटों लगी हुई हैं।बेटियां भी अब खाद लेने के लिए लंबी कतारों में घंटों लगी हुई हैं।

  • सागर में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किसानों की समस्याओं काे लेकर दिया धरना, गिरफ्तार भी हुए 

दैनिक भास्कर

Dec 06, 2019, 07:59 PM IST

अशोकनगर. मप्र के जिलों में खाद की किल्लत होने के चलते मारामारी बढ़ गई है तो कई किसानों ने कुछ दिन पहले अपने घर की महिलाओं को भी लाइन में लगा दिया। पुरुषों की तुलना में महिलाओं की लाइन छोटी होती है और खाद आसानी से मिल जाती है। इसलिए कई किसानों ने महिलाओं के बाद अब बेटियों को भी खाद लेने की कतार में लगा दिया है। 

शुक्रवार को अशोकनगर जिले के सोनेरा गांव में खाद वितरण केन्द्र पर कक्षा 9 की छात्रा नेहा जाटव, शिवानी जाटव, रिंकी निवासी कूढ़ई भी स्कूल की पढ़ाई छोड़कर खाद लेने के लिए लाइन में लगी रहीं। हालाकि जिले में तीन दिन पहले ही 2605 टन यूरिया की रैक लगाई गई है और प्राइवेट दुकानदारों के काउंटर भी खाद वितरण केन्द्र पर लगाए जा रहे हैं इसके बाद भी यूरिया के लिए मारामारी जारी है। दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री खाद की किल्लत को लेकर सागर गए और धरना प्रदर्शन किया। 

खाद को लेकर सियासत भी खूब हो रही है, भाजपा प्रदेश में खाद की किल्लत बता रही है तो कांग्रेस और सरकार बता रही है कि खाद की कोई किल्लत नहीं है और किसानों को समय पर खाद मिल जाएगी।  

Brief News - DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना