--Advertisement--

अशोकनगर / देश में जितने सांसद, एससी एसटी एक्ट के विरोध में उतनी संख्या में लोगों ने कराया मुंडन



  • लोगों का अनूठा विरोध प्रदर्शन, सांसदों की सांकेतिक अर्थी निकाली, नारे लगाए  
  •  प्रधानमंत्री समेत सभी सांसदों की फोटो रखकर कराया मुंडन, कालिख पोती 
Danik Bhaskar | Sep 14, 2018, 07:43 PM IST

अशोक नगर. एससी एसटी एक्ट के वरोध में अब सामान्य, अल्पसंख्यक, और पिछड़ा वर्ग का विरोध बढ़ता जा रहा है। काले कानून के विरोध में हर रोज नेताओं को काले झंडे दिखाने, प्रदर्शन, रैली और ज्ञापन देकर विरोध किया जा रहा है। शुक्रवार को अशोकनगर में विरोध में सैकड़ों लोगों ने मुंडन कराया। इसके बाद सांकेतिक रूप में सांसदों की अर्थी निकाली। मुंडन में सैंकड़ों युवाओं और बुजुर्गों ने स्वेच्छा से विरोध में मुंडन कराया।

 

प्रधानमंत्री, भाजपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी सांसदों के प्रतीक स्वरूप पोस्टर लगाकर उनके सामने मुंडन कराया गया। इस मौके पर सांसदों के फोटो के समक्ष उन्हें मृत मानते हुए युवाओं ने दुख जाहिर किया और नारेबाजी की। मुंडन के बाद सभी सांसदों के फोटो को एक सांकेतिक अर्थी पर रखकर शहर में घुमाया गया। अर्थी के दौरान वास्तविकता दिखाने के लिए उल्टे बाजे भी बजाए गए। 

 

नेताओं के पोस्टर पर स्याही पोती 

विरोध प्रदर्शन के दौरान सांसदों के फोटो को जूतों से मारा गया और उनके ऊपर काली स्याही भी फेंकी गई। मुंडन कराने के बाद लोगों ने नेताओं के फोटो में जूते मारे और मुंह पर कालिख पोती। इस दौरान पुलिस मुक़दर्शक बनी, सब देखती रही। प्रदर्शन में शामिल युवा ने बताया कि ये विरोध किसी एक दल का न होकर बल्कि सांसद में बैठे हर व्यक्ति का है। जो बिल पास होने के दौरान सांसद में बैठा था। प्रदर्शनकारियों कि माने तो यदि यह विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ता जाएगा। आगामी विधानसभा चुनावों में इसका नतीजा भी देखने को मिलेगा। 

--Advertisement--