• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The state president of BJP will be elected this month; Announcement of remaining 20 district presidents too soon: Lunavat

मप्र / भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव इसी माह होगा; बाकी बचे 20 जिला अध्यक्षों की घोषणा भी जल्द : लूनावत

इसी महीने में ही भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। रायशुमारी करा ली गई है। इसी महीने में ही भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। रायशुमारी करा ली गई है।
X
इसी महीने में ही भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। रायशुमारी करा ली गई है।इसी महीने में ही भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। रायशुमारी करा ली गई है।

  • प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव सह अधिकारी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए चुनाव प्रक्रिया होगा 
  • पहली बार प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए पहले रायशुमारी के लिए दिग्गज नेता मप्र आएंगे

दैनिक भास्कर

Dec 06, 2019, 05:50 PM IST

भोपाल. भाजपा के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव भी इसी माह हो जाएगा। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव सह अधिकारी विजेश लूनावत ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार रात पार्टी के 57 संगठनात्मक जिलों में से 33 जिला अध्यक्षों की घोषणा कर दी गयी है। ग्वालियर नगर, होशंगाबाद, सिवनी और झाबुआ जिलों में कुछ प्रक्रियाओं के चलते चुनाव होना शेष है। इसके साथ ही शेष 20 जिलों में अध्यक्षों की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

लूनावत ने बताया कि इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया होगी। उम्मीद है कि इसी माह के तीसरे सप्ताह तक प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया भी पूरी हो जाएगी। इसके पहले संगठन में मंडल स्तर की चुनाव प्रक्रिया पूर्ण की गयी थी। राज्य में पंद्रह सालों तक सत्ता में रही भाजपा को पिछले वर्ष दिसंबर में विधानसभा चुनावों में पराजय का सामना कर सत्ता गंवानी पड़ी है, हालाकि इस वर्ष मई में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 29 में से 28 सीटों पर विजय हासिल हुयी है। इन स्थितियों के बीच ये संगठन चुनाव काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व में ही विधानसभा और लोकसभा चुनाव हुए हैं।

ऐसी होगा प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 

पहली बार प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए पहले रायशुमारी के लिए दिग्गज नेता मप्र आएंगे। माना जा रहा है कि रायशुमारी के लिए राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव व प्रवक्ता विजय शास्त्री अगले सप्ताह भोपाल आएंगे। दोनों मप्र के बड़े नेताओं के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मप्र के केंद्रीय नेताओं के साथ बात करेंगे। रायशुमारी के बाद रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को भेजी जाएगी। इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी और अश्विनी चौबे बतौर ऑब्जर्वर भोपाल आएंगे।

Dainik Rashifal - DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना