मप्र / पिंजरे में बकरा बांधा ताकि शिकार करने आए और पकड़ा जाए तेंदुआ



Tied the goat in the cage so that the leopard came to hunt and catch it
X
Tied the goat in the cage so that the leopard came to hunt and catch it

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 06:13 AM IST

भाेपाल . वीअाईपी गेस्ट हाउस में तेंदुए के पगमार्क दिखने के बाद रहवासियाें में इतनी दहशत है कि वे जंगली बिल्ली काे तेंदुअा बता रहे हैं। वन विभाग ने तेंदुए की उपस्थिति काे देखते हुए शुक्रवार दाेपहर पिंजरा लगा दिया है। अब उसे बकरा बांधकर तेंदुए को लुभाने की काेशिश की जा रही है। 


वन विभाग के कर्मचारियों काे एक तेंदुए ने परेशान किया हुअा है। भाेपाल वन मंडल की तीनाें टीम  सर्चिंग में लगी हुई है। पगमार्क दिखने के तीसरे दिन अब तेंदुए काे बकरा बांधकर लुभाया जा रहा है। भाेपाल वन मंडल के एसडीअाे सुनील भारद्वाज ने बताया कि रहवासी इलाके में तेंदुए के अस्पष्ट पगमार्क दिखने से लाेगाें में दहशत है। सावधानी के लिए गेस्ट हाउस में पिंजरा लगाया गया है।

 

तेंदुआ आसपास होगा तो बकरा खाने आएगा : एसडीओ
एसडीओ का कहना है कि कई बार तेंदुअा पेड़ पर रहकर छलावा पैदा करता है। यदि वह अासपास के इलाके में हाेगा ताे पिंजरे में बंधा बकरा खाने अाएगा। यदि वह नहीं अाता है ताे कहा जा सकता है कि वह जिस रास्ते अाया था, उसी रास्ते लाैट गया। उनका कहना है कि गुलमाेहर के पास भी एक तेंदुअा रहवासी इलाके में अा गया था, लेकिन असुरक्षित महसूस हाेने पर वह वापस जंगल में लाैट गया था। उसने भी इसी तरह चार-पांच दिन रहवासी इलाके में घुसकर दहशत पैदा की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना