• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • To the accused of rape and murder of the girl Court sent jail on a day's judicial custody

भोपाल / बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा



X

  • भोपाल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा- आरोपी के पक्ष में कोई वकील नहीं करेगा पैरवी 
  • बुधवार को विशेष जज कुमुदिनी पटेल की कोर्ट में चालान पेश करेगी पुलिस

Jun 11, 2019, 04:31 PM IST

कीर्ति गुप्ता, भोपाल. जिला अदालत ने नेहरू नगर में 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के आरोपी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 12 जून को पुलिस इस मामले में चालान पेश करेगी। 

 

कमलानगर थाना पुलिस ने आरोपी विष्णु को विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में पेश किया, जहां से उसे बुधवार तक के लिए जेल भेज दिया गया है। लोक अभियोजन मप्र की जनसंपर्क अधिकारी और सरकारी वकील सुधा विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि थाना कमलानगर में बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी विष्णु बमोरे को पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया है। 

 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए समय मांगा था। इस पर जज ने केस डायरी देखने के बाद जज सुरेश सिंह ने आरोपी विष्णु को 12 जून तक की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने बताया पुलिस बुधवार को विशेष न्यायाधीश कुमुदिनी पटेल की कोर्ट में चालान पेश करेगी।

 

वकीलों ने आरोपी के पक्ष में केस नहीं लड़ने का फैसला लिया

भोपाल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय चौधरी ने इस मामले में ऐलान किया है कि बार एसोसिएशन का कोई भी वकील आरोपी विष्णु के पक्ष में पैरवी नहीं करेगा। जबकि इस समय भोपाल में 8 हजार से ज्यादा वकील हैं, जो बार एसोसिएशन के सदस्य भी हैं। 

 

विजय चौधरी


वहीं सुधा विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि जिस समय आरोपी विष्‍णु को कोर्ट में पेश किया गया था, उस समय भोपाल अधिवक्‍ता संघ की उपाध्‍यक्ष रीना वर्मा कोर्ट में मौजूद थीं। उन्‍होने आश्‍वस्‍त किया है कि इस मामले में आरोपी विष्‍णु की ओर से भोपाल अधिवक्‍ता संघ का कोई भी वकील पैरवी नही करेगा।

 

कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी कोर्ट में पेश 
इसके पहले पुलिस आरोपी विष्णु को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदालत परिसर तक लेकर आई और उसे अदालत में पेश किया। पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन की भी आशंका थी, जिसके चलते अदालत परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। बता दें कि नेहरू नगर से शनिवार रात आठ साल की एक बच्ची गायब हो गई थी। रविवार सुबह उसका शव उसके घर से कुछ दूर स्थित एक नाले से बरामद हुआ। बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। आरोपी को पुलिस ने कल खंडवा जिले के मोरटक्का बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था। वह अपने घर भागने के फेर में था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना