मध्यप्रदेश / परिवहन मंत्री ने कहा- हम अब तक इंदौर का हादसा नहीं भूले हैं, अब हर स्कूल व यात्री बस में लगाएंगे जीपीएस



परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रशासन अकादमी में बुलाई बैठक। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रशासन अकादमी में बुलाई बैठक।
X
परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रशासन अकादमी में बुलाई बैठक।परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रशासन अकादमी में बुलाई बैठक।

  • राजधानी में बनेगा अति आधुनिक कंट्रोल रूम, ड्राइवर कंडक्टर अब नेवी ब्लू रंग की वर्दी पहनेंगे
  • परिवहन मंत्री ने दिए परिवहन नीति में बदलाव के संकेत, कहा- नियम ताक पर रखकर किया जा रहा काम

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2019, 07:37 PM IST

भोपाल. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि अभी हम इंदौर में हुआ स्कूल बस का हादसा नहीं भूले हैं। बसों के संचालन पर सख्त निगरानी की जरूरत है। हादसे बढ़ रहे हैं। इसलिए हमने तय किया है कि हर स्कूल व यात्री बसों में जीपीएस लगाएंगे।

 

इसके लिए राजधानी भोपाल में अति आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस कंट्रोल रूम बनाएंगे। यहां बैठकर हर बस की निगरानी की जा सकेगी। इसके लिए विशेषज्ञों से बातचीत की जा रही है। इन बसों के ड्राइवर कंडक्टर्स के लिए ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। इन्हें नेवी ब्लू रंग की वर्दी पहनना अनिवार्य होगा।
 

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सोमवार को प्रशासन अकादमी में मीडिया से बात रहे थे। उन्होंने सोमवार को विभाग द्वारा  प्रदेश के लोकल बस ऑपरेटर्स, सूत्र बस सेवा और चार्टर्ड बसों के संचालकों की मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें लोकल बस ऑपरेटर्स ने सूत्र बस सेवा का पुरजोर विरोध दर्ज कराया। मंत्री के सामने इन्होंने कई परेशानियां गिनाईं।

 

मीटिंग में पहुंचे ज्यादातर बस ऑपरेटर्स ने कहा कि नियमों को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है। मीटिंग में परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव, असिस्टेंट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर संदीप भूरिया, संजय सोनी समेत विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे।


परिवहन नीति में करेंगे बदलाव 

 

  • मंत्री ने कहा कि परिवहन नीति में बदलाव किया जाएगा। अफसरों से कह दिया गया है कि दफ्तरों में नहीं   बैठें मैदान संभालें। बसों के संचालन पर सख्त निगरानी रखी जाए। यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा सरकार की पहली प्राथमिकता है।

 

भोपाल में ही नहीं कहीं भी बिना परमिट के नहीं चलेंगे वाहन

 

  • भोपाल में अवैध तौर पर आपे- मैजिक चलाए जाने संबंधी एक सवाल के जवाब में राजपूत ने कहा कि भोपाल में ही नहीं प्रदेश में कहीं भी बिना परमिट के कोई भी वाहन नहीं चलने देंगे।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना