भोपाल / जर्जर सड़कों से 51 काॅलाेनियाें के ढाई लाख रहवासियों को परेशानी ; चेकअप करके ड्रिप चढ़ाई

जर्जर सड़क की धड़कन चेक कर उसे ड्रिप लगाते लोग। जर्जर सड़क की धड़कन चेक कर उसे ड्रिप लगाते लोग।
X
जर्जर सड़क की धड़कन चेक कर उसे ड्रिप लगाते लोग।जर्जर सड़क की धड़कन चेक कर उसे ड्रिप लगाते लोग।

  • परेशान रहवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, रहवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया, फिर लगाई ड्रिप 
  • कॉलाेनी के रहवासियों ने तीन बार नगर निगम के अफसरों से सड़कों के हाल बताए लेेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया

दैनिक भास्कर

Sep 02, 2019, 03:40 PM IST

भोपाल. ये तस्वीर है बाग मुगालिया एक्सटेंशन काॅलाेनी की सड़कों की। हालांकि अब यहां सड़कों के नाम पर सिर्फ उखड़ी हुई गिटि्टयां ही नजर आ रही हैं। कॉलाेनी के रहवासियों ने करीब तीन बार नगर निगम के अफसरों को इन सड़कों के हाल बताए तो उन्होंने अनसुना कर दिया। आखिर, रहवासियों का धैर्य जवाब दे गया।

 

रविवार को कॉलोनी के रहवासी इकट्‌ठा हुए और इन दम तोड़ती सड़कों को ड्रिप लगाकर प्रदर्शन किया और निगम के खिलाफ नारेबाजी भी की। ढाई किमी लंबी इस सड़क से 51 कॉलोनियों के करीब ढाई लाख लोगों की आवाजाही होती है। ऐसे में दिन और रात में यहां वाहन चालक दुर्घटना का शिकार होते हैं। 

 

दरअसल, इस इलाके में दस बड़े निजी व सरकारी स्कूल हैं। तीन बड़े निजी अस्पताल हैं। सड़क पर गड्ढाें की वजह से बसें अपने तय शेडयूल से 20 मिनट लेट हाे रही हैं। वजह यह है कि शहर के ज्यादातर स्कूल- कालेज की बसें स्कूलों व कॉलेजों की बसें यहां से आती जाती हैं। इधर, रविवार काे एसआरपीएम एस्पायर एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के सदस्याें ने बागमुगालिया एक्सटेंशन से कटारा हिल्स तक की सड़क के गड्ढे खुद भरने का जिम्मा उठाया और ट्रॉली से गड्‌ढों में मुरम डाली। 


15 की स्पीड में चलाना पड़ती है गाड़ी : पेट्राेल पंप से लेकर लहारपुर स्थित सरिता सेतु तक के आधा किमी पेंच पर सबसे ज्यादा गड्ढे हैं। कटारा हिल्स के रहवासी एवं एक निजीकंपनी में कार्यरत ध्रुव श्रीवास्तव ने बताया कि इस रास्ते पर 10 से 15 की स्पीड में ही गाड़ी चलाना पड़ती है। इस वजह से ऑफिस जाने आधा घंटे पहले घर से निकलना पड़ता है। 


इन कॉलोनी के रहवासियों को ज्यादा दिक्कत : बाग मुगालिया एवं बाग मुगालिया एक्सटेंशन, लहारपुर, अरविंद विहार, कटारा हिल्स, रामेश्वरम, प्रियदर्शिनी, नई बस्ती, मीनाक्षी प्लेनेट, अमलतास, अटलांटिस, सागर गाेल्डन पाॅम, कृष्णा हाइट, रामायण, सिल्वर स्टेट, कटारा बस्ती, कटारा हिल्स, बर्रई, स्प्रिंग वैली, अमलतास एवेन्यू, आसाराम नगर फेस 1,2,3, पैराडाइज समेत आसपास की कॉलोनी। 

 

पैचवर्क शुरू करा दिया है

 

मैंने बागमुगालिया इलाके की सड़काें का जायजा लिया है। जहां गड्ढे मिले पैचवर्क शुरू करा दिया गया है। हर तीन दिन में जाेन स्तर पर सड़काें की समीक्षा की जा रही है, ताकि लाेगाें काे किसी तरह की परेशानी न हाे।

बी विजय दत्ता, कमिश्नर, नगर निगम 

DB Originals - DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना