राजगढ़ / दो दिन पहले बदला जीएम का दौरा, अब 16 को करेंगे ब्यावरा स्टेशन का निरीक्षण



ब्यावरा स्टेशन पर जीएम का दौरा 16 फरवरी को। ब्यावरा स्टेशन पर जीएम का दौरा 16 फरवरी को।
X
ब्यावरा स्टेशन पर जीएम का दौरा 16 फरवरी को।ब्यावरा स्टेशन पर जीएम का दौरा 16 फरवरी को।

  • 14 फरवरी को इटारसी में निरीक्षण होने से अचानक बदल दिया गया कार्यक्रम

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 04:49 PM IST

ब्यावरा. जबलपुर रेल जीएम का 15 फरवरी को होने वाला दौरा कार्यक्रम अचानक से बदल दिया गया है। अब वे 16 फरवरी को गुना से मक्सी तक के रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे। इसके लिए मंगलवार रात को रेलवे ने जीएम का नया संशोधित दौरा कार्यक्रम जारी कर दिया है।

 

संशोधित कार्यक्रम के तहत वे अब दोपहर 01:05 बजे ब्यावरा स्टेशन पर पहुंचेंगे। इसके बाद वे जहां दोपहर 2:55 बजे तक रहेंगे। निरीक्षण में जीएम स्टेशन बिल्डिंग, प्लेटफार्म की बढ़ी ऊंचाई और निर्माणाधीन फुटओवर ब्रिज को देखेंगे। साथ ही स्टेशन के बाहर बन रहे योगा पार्क, रेलवे कॉलोनी में रहने वाले कर्मचारियों के आवासों के नवीनीकरण और विजयपुर से मक्सी के बीच चल रहे रेल लाइन विधुतीकरण का भी काम देखेंगे। इसके बाद ब्यावरा रेलवे गेस्टहॉउस में लंच करके दोपहर 2:55 बजे पचोर की ओर रवाना होंगे। 

 

दरअसल तीन साल में होने वाले रेल जीएम के दौरे की तैयारियों को लेकर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है। ब्यावरा स्टेशन पर चल रहे सुविधा विस्तार और नवीनीकरण के कार्य पर तकरीबन करीब 3 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है।

 

जीएम के दौरे की तैयारियों के लिए खुद डीआरएम व एडीआरएम भी गुना से लेकर मक्सी तक के रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर लगातार काम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हालांकि जीएम के दौरे के लिए स्टेशन पर चल रहे विभिन्न निर्माण व नवीनीकरण के काम लगभग आखिरी दौर में पहुंच गए हैं। वहीं अब एक दिन और अतिरिक्त मिलने से उन्हें सुविधा हो सकेगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना