इंदौर

--Advertisement--

मोबाइल का वीआईपी नंबर दिलाने के नाम पर कंपनी के चेयरमैन से ठगे दो लाख रुपए

पुलिस की जनसुनवाई में इसकी शिकायत की तो एसपी मुख्यालय ने जांच का आश्वासन दिया।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:12 AM IST
Two lakh rupees cheated on name of getting VIP mobile number

इंदौर. मोबाइल का वीआईपी नंबर पाने के लालच में एक कंपनी का चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर दो लाख रुपए की ठगी का शिकार बन गया। मंगलवार को उसने पुलिस की जनसुनवाई में इसकी शिकायत की तो एसपी मुख्यालय ने जांच का आश्वासन दिया।


डीआईजी कार्यालय में एक निजी कंपनी के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन जैन ने एसपी मुख्यालय यूसुफ कुरैशी को बताया कि उन्हें एक टेलीकॉम कंपनी का बताकर सुरेश नामक व्यक्ति ने कॉल किया और वीआईपी नंबर देने की बात कही। उसने कुछ वीआईपी नंबर भेजे, जिसमें नवीन ने एक नंबर चुना। इसके एवज में उसने दो लाख रुपए मांगे, जो उन्होंने मुंबई के केनरा बैंक के एक खाते में आरटीजीएस कर दिए। बाद में उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हो गई। वे संबंधित कंपनी के अधिकारियों से मिले तो उन्होंने बताया कि जिस सीरिज का वे नंबर बता रहे हैं, वह सीरिज उनकी है ही नहीं।

ब्याज पर उधार लिया, अब सूदखोर कर रहे परेशान
वीर सावरकर नगर निवासी अमित राजदेव जूते-चप्पल का व्यापार करते हैं। उन्होंने मालवा मिल में बुधवारिया हाट बाजार में तीन लोगों से 10 प्रतिशत ब्याज पर रुपए उधार लिए थे। दो साल से वह रुपए चुका रहे थे, लेकिन कुछ दिनों से रुपए नहीं दे पा रहे थे। इस पर तीनों उसे धमकाने लगे। इसी प्रकार धर्मराज कॉलोनी निवासी देवेंद्र सेन ने बताया कि उन्होंने अजय नामक व्यक्ति से रुपए उधार लिए थे, जिसकी दोगुना राशि दे चुके हैं, लेकिन वे और रुपए मांग रहे हैं।

दुष्कर्म का आरोपी नहीं पकड़ा, टीआई पर भी आरोप
नंदलालपुरा की एक महिला ने एरोड्रम थाने में रूप नगर निवासी जय सिंह ठाकुर के खिलाफ ज्यादती की शिकायत की थी। महिला ने बताया कि शिकायत के बाद भी पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ा रही। वहीं टीआई राजीनामा करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

X
Two lakh rupees cheated on name of getting VIP mobile number
Click to listen..