• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Umang Singhar said Digvijay is running the government from behind the curtain, interfering in the work of CM

मप्र / उमंग सिंघार बोले- दिग्विजय पर्दे के पीछे से सरकार चला रहे, सीएम के काम में भी दखल



X

  • ट्रांसफर सहित कई मुद्दों को लेकर मंत्रियों को पत्र लिखने पर वनमंत्री ने उठाए सवाल
  • कहा- मंत्रियों को पत्र लिखने से संदेश यही जाता है कि सरकार में सब ठीक नहीं चल रहा
  • भिंड में दिग्विजय के विवादित बोल- बजरंग दल और भाजपा आईएसआई से पैसा ले रहे हैं

Dainik Bhaskar

Sep 02, 2019, 02:46 PM IST

भोपाल  | वन मंत्री उमंग सिंघार ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दिग्विजय पर्दे के पीछे से सरकार चला रहे हैं तो उन्हें पत्र लिखने की क्या जरूरत है। उन्होंने यह बात एक सवाल के जवाब में कही, जिसमें उनसे पूछा गया था कि दिग्विजय ने मंत्रियों से पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है। सिंघार ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार कौन चला रहा है, यह जनता भी जानती और सरकार के मंत्री और विधायक भी जानते हैं।

 

सिंघार ने कहा कि अाखिर दिग्विजय मंत्रियों को पत्र लिखकर क्या सिद्ध करना चाहते हैं। पर्दे के पीछे से तो सरकार वे ही चला रहे हैं। इसका सीधा मतलब है कि वे मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी सरकार चलाने नहीं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं, निवेश लाने की दिशा में काम हो रहा है। लेकिन दिग्विजय के मंत्रियों को पत्र लिखने से यही संदेश जाता है कि सरकार में सब ठीक नहीं चल रहा है। सिंघार ने यह भी कहा कि वे सच कहने से नहीं डरते, परिणाम जो भी हो।

 

विवाद बढ़ा तो यू-टर्न, बोले- मैंने ऐसा नहीं कहा; शिवराज का पलटवार, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे दिग्विजय : दिग्विजय सिंह ने फिर एक बार विवादित बयान देते हुए कहा- ‘बजरंग दल, भारतीय जनता पार्टी आईएसआई से पैसा ले रहे हैं,  इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए। पाकिस्तान से आईएसआई के लिए जासूसी मुसलमान कम, लेकिन गैर मुसलमान ज्यादा कर रहे हैं। इस बात काे समझ लीजिए।’ यह बात उन्होंने एक दिन पहले भिंड में मीडिया से चर्चा में कही। बाद में विवाद बढ़ा तो दिग्विजय ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि मैंने यह नहीं कहा कि भाजपा आईएसआई से पैसा लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करती है। 


मैंने यह आरोप लगाया है कि बजरंग दल व भाजपा के लिए आईटी सेल के पदाधिकारी काे आईएसआई से पैसा लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मप्र पुलिस ने पकड़ा है। इस बयान पर मैं अब भी कायम हूूं।  उनके इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिग्विजय और उनके नेता वही बोलते हैं, जो पाकिस्तान चाहता है। 


मैं ऐसे नेता को गंभीरता से नहीं लेता और न ही देश लेता है।  
कुछ चैनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वे आईएसआई से पैसा ले कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं। यह पूरी तरह से गलत है। 

सिंह पर मानहानि का दावा ठोकेगा बजरंग दल
बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी ने कहा कि दिग्विजय के विरुद्ध मानहानि का दावा करेंगे। उनके हृदय में हिंदू विरोधी मानसिकता वर्षों से जमी हुई है। ऐसे बयान देकर वे कांग्रेस को देश से बाहर करना चाहते हैं।
भाजपा का ध्रुव सक्सेना और बजरंग दल का बलराम आईएसआई एजेंट 
कांग्रेस के टिकट पर भिंड लोकसभा से चुनाव लड़े देवाशीष जरारिया ने कहा कि भाजपा के ध्रुव सक्सेना और बजरंग दल का बलराम आईएसआई एजेंट निकले हैं। इनके भाजपा नेताओं से गहरे रिश्ते रहे हैं। इनकी पूरी जांच जरूरी है। इस संबंध में कैलाश विजयवर्गीय, शिवराज सिंह चौहान, बजरंग दल, आरएसएस के लोगों से पूछताछ होना चाहिए। दिग्विजय ने इन देशद्रोहियों की पोल खोल दी है। 

 

- शिवराज सहित भाजपा नेताओं ने किया पलटवार : दिग्विजय सिंह के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित अन्य नेताओं ने उनकी आलोचना की है। राकेश सिंह ने कहा कि दिग्विजय सिंह अप्रासंगिक हैं। वे उस भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं, जिसके लिए राष्ट्र ही सर्वोपरि है। उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा मिट्टी में मिल चुकी है, इसलिए वे अपने अस्तित्व को बचाने की जद्दोजहद में ऐसे सिरफिरे बयान देते हैं। वे और कांग्रेस अनुच्छेद 370 के समर्थन में छाती पीटते रहे और आज इस प्रकार की निकृष्ट बातें कर रहे हैं। गोपाल भार्गव ने कहा कि दिग्विजय का बयान उनके दीमागी दीवालियेपन की निशानी है। ऐसी भाषा पाकिस्तान परस्त लोग ही बोलते हैं। सिर्फ लाइम लाइट में रहने के लिए वे ऐसे बयान देते हैं। उनकी बयानबाजी 54 पर अटकी कांग्रेस को चार सीट पर लाकर ही छोड़ेगी।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना