--Advertisement--

4-5 दिन बारिश के आसार नहीं; दिन के तापमान में 50 का इजाफा

उत्तर पश्चिमी मध्यप्रदेश यानी गुना और ग्वालियर के आस-पास बना सिस्टम आगे बढ़ गया

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2018, 01:44 AM IST
Unlikely to rain for some days

भोपाल. रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। यह शनिवार के मुकाबले 5 डिग्री सेल्सियस अधिक था। कभी हल्की धूप तो कभी बादल, दिनभर ऐसा ही सिलसिला चलता रहा।
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि उत्तर पश्चिमी मध्यप्रदेश यानी गुना और ग्वालियर के आस-पास बना सिस्टम आगे बढ़ गया है। ऐसे में शहर के आसमान से बादल छंटने के कारण दिन में धूप खिली और अधिकतम तापमान 23.9 से बढ़कर सीधे 28.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। हालांकि, अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम ही था। ऐसे में लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हुआ। जबकि, न्यूनतम तापमान में मामूली अंतर आया। रविवार को न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जो कि शनिवार को 21.9 डिग्री सेल्सियस था।

बादल छाएंगे, लेकिन दोपहर में खिलेगी धूप : वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक शुक्ला ने बताया कि सिस्टम पूर्वी राजस्थान के आसपास था, जो अब आगे बढ़ रहा है। यह सिस्टम आगे जाकर खत्म हो जाएगा। ऐसे में साेमवार को सुबह के वक्त आसमान पर कुछ बादल छा सकते हैं लेकिन दिन में अच्छी धूप खिलेगी। संभव है कि शाम के वक्त कुछ इलाकों में छुटपुट बूंदाबांदी के चलते चंद मिनट की रिमझिम फुहारें आएं। अभी कहीं कोई सिस्टम नहीं है। ऐसे में आगामी 4-5 दिनों में बारिश के आसार नहीं है। इसके आगे भी तेज बारिश की उम्मीद कम ही है।

X
Unlikely to rain for some days
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..