Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Weatger Update And Forecast

भोपाल में मानसून का अभी कोई सिस्टम नहीं, 40 के पार जा सकता है तापमान

राजधानी भाेपाल में एक बार फिर गर्मी का एक दौर आने का अनुमान है।

Bhaskar News | Last Modified - Jun 13, 2018, 11:05 AM IST

भोपाल में मानसून का अभी कोई सिस्टम नहीं, 40 के पार जा सकता है तापमान

भोपाल.मानसून के अटकने के बाद शहर में मौसम के तेवर भी बदल गए हैं। शहर में फिर गर्मी का एक दौर आने का अनुमान है। ट्रेंड के मुताबिक दो दिन बाद पारा 40 डिग्री पार जा सकता है। मंगलवार को दिन का तापमान 38.7 डिग्री दर्ज किया गया। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि शहर में हवा का रुख उत्तर पश्चिमी व पश्चिमी बना हुआ है। बारिश नहीं होने से नमी भी कम हुई है। रात के तापमान में भी 1.2 डिग्री का इजाफा हुआ। मंगलवार को यह 26.4 डिग्री दर्ज किया। एक दिन पहले रात का तापमान 25.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

यह है वजह

शुक्ला ने बताया कि बादल छंटते जा रहे हैं। अभी कोई सिस्टम नहीं होने से बारिश भी नहीं हो रही है। मंगलवार को प्री मानसून गतिविधि भी नहीं रही। नमी कम होगी और धूप निकलेगी तो तापमान में इजाफा होगा। बादल नहीं रहेंगे, पानी नहीं बरसेगा तो ठंडक भी नहीं होगी।

2 दिन में 60 का इजाफा
शनिवार को हुई बारिश के बाद रविवार को पारा 32.1 डिग्री पर आ गया था। यह सामान्य से 6 डिग्री कम रहा था। साेमवार को इसमें 3 डिग्री का इजाफा हुआ था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bhopaal mein maansun ka abhi koee sistm nahi, 40 ke paar jaa sakta hai taapmaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×