दलबदल / जिसे सपा ने टिकट दिया, उसने शिवराज को चुनौती देते हुए थामा कांग्रेस का दामन; कहा- कांग्रेस में भाजपा को उखाड़ फेंकने का दम

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 06:39 PM IST



Whom SP gave the ticket, challenging Shivraj; Said: The Congress is about t
X
Whom SP gave the ticket, challenging Shivraj; Said: The Congress is about t

  • विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दलों की अदलाबदली का दौर शुरू हो गया है 

भोपाल. अमित शाह को मध्यप्रदेश दौरे से पहले भाजपा के पूर्व विधायक शेखर चौधरी ने पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। वहीं, बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देने वाले किसान आंदोलन से सुर्ख़ियों में आए युवा नेता अर्जुन आर्य भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

 

मुख्यमंत्री की विधानसभा सीट बुधनी से समाजवादी पार्टी (सपा) ने अर्जुन आर्य को टिकट दिया था, जिसे उन्होंने लौटा दिया था। अब अर्जुन कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, संभावना है कांग्रेस उन्हें शिवराज के सामने चुनाव में उतारने की तैयारी कर रही है। अर्जुन आर्य के साथ 500 समर्थकों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे। 

 

भाजपा पर उपेक्षा का आरोप : गोटेगांव से भाजपा के पूर्व विधायक शेखर चौधरी ने भी कांग्रेस ज्वाइन कर ली। चौधरी ने भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। वे 2008 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे औऱ अब एक बार फिर कांग्रेस का दामन थामा है। चौधरी 1998 से 2003 तक कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। इसके बाद उन्होंने 2008 में बीजेपी के टिकट पर गोटेगांव से चुनाव लड़ा था।

 

सपा का टिकट लौटाकर कांग्रेस में आए : अर्जुन को हाल ही में समाजवादी पार्टी ने बुधनी से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दी थी, लेकिन उन्होंने यह कहकर ठुकरा दी कि कांग्रेस में ही भाजपा को उखाड़ फेंकने का दम है। उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन करने के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ने का दावा किया था। अर्जुन आर्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में छिड़े किसान आंदोलन में के दौरान जेल गए थे। कुछ दिन बाद उन्हें जमानत मिल गई थी। कांग्रेस उन्हें बुदनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव में उतार सकती है। 

COMMENT