गुंडागर्दी / प्लॉट पर कब्जे को लेकर दलित महिला से दबंगों ने की मारपीट, आरोपी गिरफ्तार



Woman beaten in Bhopal
X
Woman beaten in Bhopal

  • निशातपुरा के शांति नगर में 600 वर्गफीट के प्लॉट पर दोनों पक्षों का दावा
  • लोग बनाते रहे वीडियो, पर मदद के लिए कोई नहीं आया

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 01:01 PM IST

भोपाल. निशातपुरा थाना क्षेत्र के शांति नगर में प्लॉट पर कब्जा करने को लेकर दबंगों ने एक दलित महिला के साथ जमकर मारपीट कर दी। महिला गिड़गिड़ाती रही, लेकिन आरोपी नहीं माने और जमीन पर घसीटते हुए उसे डंडों से पीटा। मारपीट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। निशातपुरा पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

 

टीआई एमएस चौहान के मुताबिक शांति नगर स्थित 600 वर्ग फीट के एक प्लॉट पर दो पक्ष अपना-अपना कब्जा बता रहे हैं। दोनों ही पक्षों के पास वर्ष 2002 में तैयार नोटरी है। इलाके में रहने वाली 24 वर्षीय दलित महिला को पता चला कि दूसरा पक्ष उक्त प्लॉट पर शुक्रवार दोपहर कुछ निर्माण कार्य करवा रहा है। इस सूचना पर महिला अकेले ही यहां पहुंच गई। निर्माण का विरोध करते हुए उसने आरोपियों पर पुलिस केस करने की धमकी दी।

 

इस बात पर शुरू हुई बहस हाथापाई में तब्दील हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि आरोपियों ने महिला के साथ डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान किसी ने मोबाइल फोन से वीडियो बना लिया, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि आरोपी उसे जमीन पर घसीटते हुए डंडों से पीट रहे हैं।

 

वारदात के बाद दोपहर करीब सवा चार बजे महिला निशातपुरा थाने पहुंची। पूरा वाकया पुलिस को सुनाया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर किशन साहू, संजीव तिवारी और धर्मेंद्र विश्वकर्मा पर मारपीट, धमकाने, छेड़छाड़ और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। देर शाम तीनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

 

महिला से मारपीट के दौरान इंसानियत भी शर्मसार होती नजर आई। महिला पिटती रही, बचाने की गुहार लगाती रही, लेकिन उसे बचाने कोई आगे नहीं आया। इस दौरान लोग वीडियो बनाते रहे। हालांकि, इस पक्ष का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद ही पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई की है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना