भोपाल / रेलवे यार्ड के वाॅशिंग-पिट में भांजी को बंधक बनाकर महिला से किया गैंगरेप



Woman raped in Bhopal's railway yard
X
Woman raped in Bhopal's railway yard

  • बड़े भाई की हत्या के आरोपी की पत्नी को बनाया हवस का शिकार
  • महिला की शिकायत पर चारों आरोपियों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 11:33 AM IST

भोपाल. सीहोर से अपनी भांजी के साथ झांकी देखने भोपाल आई 20 वर्षीय महिला के साथ चार आरोपियों ने भोपाल रेलवे यार्ड के वाॅशिंग-पिट में गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने महिला की भांजी को बंधक बनाकर उसे जान से मारने की धमकी दी थी। जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला के पति ने इसी साल फरवरी में गैंगरेप के मुख्य आरोपी गट्‌टू उर्फ राजेश के बड़े भाई राकेश बोहद की हत्या की थी। उस मामले में पीड़िता का पति फरार चल रहा है। घटना को हत्या के बदले के रूप में जोड़कर देखा जा रहा है।

 

वारदात के बाद बुधवार देर रात  हनुमानगंज थाने पहुंची महिला की बात सुनने के बाद ड्यूटी पर तैनात हनुमानगंज टीआई महेंद्र ठाकुर महिला को लेकर जीआरपी भोपाल पहुंचे, जहां रात करीब दो बजे चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

भोपाल जीआरपी टीआई डीके जोशी के मुताबिक सीहोर निवासी 20 वर्षीय महिला बुधवार को भोपाल झांकी देखने आई थी। झांकी देखने के दौरान रात करीब साढ़े 11 बजे वह अपनी भांजी के साथ रेलवे यार्ड के पास वाॅशिंग-पिट की तरफ बाथरूम करने गई थी। इसी दौरान उसके परिचित धर्मेंद्र, गट्‌टू उर्फ राजेश, राकेश और विक्रम भी वहां आ गए। चारों रेलवे स्टेशन पर ही कचरा बीनने का काम करते हैं। उन्होंने महिला और उसकी भांजी को पकड़कर बंधक बना लिया और शोर करने पर उसकी भांजी को जान से मार देने की धमकी देकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

 

वारदात के बाद सभी वहां से भाग गए। जीआरपी और हनुमानगंज पुलिस महिला के बताए अनुसार घटना स्थल पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद घटना स्थल जीआरपी का होने के कारण जीआरपी भोपाल ने महिला की शिकायत पर चारों आरोपियों धर्मेंद्र, गट्‌टू उर्फ राजेश, राकेश और विक्रम के खिलाफ गैंगरेप समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

 

हत्या करने के बाद से ही फरार है पीड़ित महिला का पति

पुलिस के मुताबिक 12 फरवरी 2019 को रेलवे स्टेशन पर राकेश बोहद नाम के एक युवक की हत्या हुई थी। पुराने विवाद पर पीड़िता के पति और उसके साथियों ने राकेश की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। राकेश की मौत सिर पर डंडा लगने के कारण मौत हुई थी। जीआरपी ने मृतक के छोटे भाई गट्‌टू उर्फ राजेश की शिकायत पर महिला के पति समेत अन्य पर हत्या का मामला दर्ज कराया था। राकेश की हत्या करने के बाद से ही महिला का पति फरार चल रहा है। अब महिला की शिकायत पर मृतक के भाई और उसके साथियों पर गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। हत्या के मामले में गैंगरेप का आरोपी फरियादी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना