• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Woman to go to the toilet after landing on the train, Death by jumping, Two youths killed by train; Dead bodies

भोपाल / ट्रेन से उतरने के बाद टॉयलेट के लिए चढ़ी महिला की कूदने से मौत, दो युवक ट्रेन से कटे; घंटों पड़े रहे शव

Dainik Bhaskar

Apr 12, 2019, 11:46 AM IST



भोपाल स्टेशन पर महिला की ट्रेन में चढ़ने के बाद हड़बड़ाकर उतरने से मौत हो गई। भोपाल स्टेशन पर महिला की ट्रेन में चढ़ने के बाद हड़बड़ाकर उतरने से मौत हो गई।
X
भोपाल स्टेशन पर महिला की ट्रेन में चढ़ने के बाद हड़बड़ाकर उतरने से मौत हो गई।भोपाल स्टेशन पर महिला की ट्रेन में चढ़ने के बाद हड़बड़ाकर उतरने से मौत हो गई।

  • जीआरपी पर लापरवाही का आरोप, शवों को लेकर नहीं की कार्रवाई, हबीबगंज नाके पर गुरुवार रात हुआ हादसा
  • वहीं, रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद टॉयलेट जाने के लिए दोबारा ट्रेन में चढ़ी महिला, हड़बड़ाहट में कूदी, मौत 

भोपाल. हबीबगंज नाके और स्टेशन पर गुरुवार रात हुए दो अलग-अलग हादसों में दो युवकों और एक बुजुर्ग महिला की की मौत हो गई, जबकि नर्सिंग की एक छात्रा घायल हुई है। छात्रा का कहना है कि अचानक ट्रेन आई तो तेज हवा के कारण वह पत्थरों पर गिर गई और घायल हो गई। आरोप है कि हबीबगंज थाना पुलिस ने घायल छात्रा को तो अस्पताल पहुंचा दिया, लेकिन दोनों शवों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की, क्योंकि घटनास्थल जीआरपी थाना क्षेत्र में आता है। 

 

वहीं, भोपाल स्टेशन पर हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस के नीचे आने से 60 वर्षीय महिला की मौत हो है। दरअसल महिला स्टेशन पर उतरने के बाद टॉयलेट जाने के लिए दोबारा ट्रेन में चढ़ गईं थीं। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी और हड़बड़ी में महिला ने प्लेटफाॅर्म पर छलांग लगा दी थी। 


मूलत: बैतूल निवासी 21 वर्षीय मंगला मिरासे नयापुरा, कोलार रोड में किराए से रहती है। साथ में अंकिता बारस्कर और श्वेता भुजेकर भी रहती हैं। तीनों कोलार रोड स्थित एकेडमी ऑफ नर्सिंग में छात्रा हैं। अंकिता ने बताया कि गुरुवार रात साढ़े आठ बजे वे बैतूल से आईं। हबीबगंज नाके पर बस से उतरीं और पैदल रेलवे ट्रैक पार कर गणेश मंदिर की ओर आ रही थीं। तभी वहां से एक ट्रेन गुजरी। ट्रेन से किसी ने कुछ तरल पदार्थ फेंका, जो तीनों के चेहरे पर आ गिरा। ट्रेन आने के तेज झोंके के कारण मंगला पत्थरों पर गिर गई और एक हाथ फ्रेक्चर हो गया। 


दो घंटे पड़े रहे युवकों के शव 
इस घटनास्थल से महज दस कदम दूर दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। उस वक्त दोनों ट्रैक पार कर रहे थे। पहले युवक की पहचान शाहपुरा निवासी 18 वर्षीय निर्देश अहिरवार और दूसरे की पहचान खरगौन निवासी 41 वर्षीय पर्वत सिंह के रूप में की गई है। लोगों का आरोप है कि दोनों के शव यहां दो घंटे तक पड़े रहे, लेकिन पुलिस ने उनकी सुध नहीं ली। 
 

हड़बड़ाहट में चलती ट्रेन से कूदी बुजुर्ग महिला, मौत 

भोपाल स्टेशन पर हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस के नीचे आने से 60 वर्षीय महिला की मौत हो है। दरअसल महिला स्टेशन पर उतरने के बाद टॉयलेट जाने के लिए दोबारा ट्रेन में चढ़ गईं थीं। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी और हड़बड़ी में महिला ने प्लेटफाॅर्म पर छलांग लगा दी थी। 


महाराष्ट्र निवासी 60 वर्षीय धनवंती बाई पति मोहन लाल गुरुवार को हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस से रात पौने 9 बजे भोपाल पहुंचीं। आरपीएफ के अनुसार हैदराबाद-जयपुुर एक्सप्रेस 6 घंटे 56 मिनट की देरी से भोपाल पहुंची थी। धनवंती पति और परिचितों के साथ भोपाल स्टेशन पर 8.39 बजे उतर गईं, लेकिन टॉयलेट के लिए वे दोबारा ट्रेन पर चढ़ गईं। इसी दौरान ट्रेन चल दी और वह प्लेटफार्म पर कूद पड़ीं। 

COMMENT