भोपाल / वक्फ बोर्ड के पूर्व सीईओ यूनुस खान पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, गिरफ्तार



younus khan arrested in bhopal
X
younus khan arrested in bhopal

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 10:49 AM IST

 भोपाल। शाहजहांनाबाद पुलिस ने वक्फ बोर्ड के पूर्व सीईओ यूनुस खान और एक कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने छिंदवाड़ा स्थित अंजुमन इस्लाम कमेटी द्वारा वक्फ की भूमि पर निर्मित शॉपिंग कॉम्पलेक्स की 16 दुकानें फर्जी तरीके से आवंटित कर दीं। इससे बोर्ड को 25 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। यह खुलासा वक्फ बोर्ड द्वारा की गई जांच में हुआ है। जांच रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को शाहजहांनाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर यूनुस खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

 

 

पुलिस के मुताबिक छिंदवाड़ा वक्फ बोर्ड में पंजीकृत अंजुमन इस्लाम कमेटी द्वारा एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया गया था। उक्त कॉम्पलेक्स में करीब 40 दुकानें थीं। कमेटी द्वारा दुकानें आवंटित की जाती थीं, जिसकी अनुमति भोपाल स्थित वक्फ बोर्ड कार्यालय से मिलती थी। इस दौरान पूर्व सीईओ यूनुस खान ने 16 दुकानें फर्जी तरीके से सीधे खुद आवंटित कर दीं। इसके एवज में उन्होंने चार-चार लाख रुपए लोगों से जमा कराए। जबकि एक दुकान की प्रीमियम राशि 40 लाख रुपए थी। 

 

 

फर्जीवाड़ा कर पूर्व सीईओ ने बोर्ड को करीब 25 करोड़ रुपए की राजस्व हानि पहुंचाई। सीईओ ने उक्त धोखाधड़ी कर्मचारी खुशालम अली के साथ मिलकर की। ठगी का खुलासा होने पर वक्फ बोर्ड द्वारा जांच की गई। जांच के बाद बोर्ड के वर्तमान सीईओ मोहम्मद अहमद खान ने इसकी शिकायत शाहजहांनाबाद थाने में की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर यूनुस खान को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि खुशालम फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना