बीना

--Advertisement--

रेलवे स्टेशन के वाहन स्टैंड पर हो रही अवैध वसूली

रेलवे स्टेशन पर वाहन स्टैंड के बाहर खड़ी बाइक सहित अन्य वाहनों में चैन डालकर यात्रियों से अवैध वसूली कर अभद्रता...

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2018, 03:10 AM IST
रेलवे स्टेशन पर वाहन स्टैंड के बाहर खड़ी बाइक सहित अन्य वाहनों में चैन डालकर यात्रियों से अवैध वसूली कर अभद्रता करने की शिकायत पर विधायक महेश राय, एसडीएम डीपी द्विवेदी, एसडीओपी रग्घुप्रसाद स्टेशन पहुंचे और शिकायतों की हकीकत जानी तो मामला सही मिला।

जीआरपी ने 3 वाहन स्टैंड कर्मियों पर धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया है। बाद में तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। पूरे मामले में जीआरपी की मिली भगत बताई गई है। यात्रियों ने भी जीआरपी की मिली भगत से स्टैंड कर्मियों द्वारा अवैध वसूली करने के आरोप लगाए है।

विधायक राय ने बताया कि शहर के लोग अपने परिजनों को स्टेशन पर छोड़ने आते हैं। वे अपने वाहन को परिसर में रख देते हैं और स्टेशन पर जाते हैं। वे जैसे ही वापस आते हैं तो देखते है कि उनके वाहनों में चैन डली है। जब इसका विरोध करते तो स्टैंड कर्मचारी उनके साथ अभद्रता करते थे। अवैध वसूली 200 से 500 रूपए तक करने की शिकायत मिली थी। शिकायत मिलने पर वे अधिकारियों के साथ स्टैंड पहुंचे और हकीकत जानी तो बात सही निकली।

कई यात्रियों ने शिकायत की। यात्रियों द्वारा विरोध करने पर कर्मचारियों ने उन्हें देख लेने की धमकी दीं। एसडीएम, एसडीओपी ने जीआरपी से कार्रवाई करने कहा। जिस पर जीआरपी ने वाहन स्टैंड कर्मी राजकुमार पिता बहोरीलाल 30 साल निवासी नौगांव, आफतान पिता नफीस खान 19 साल निवासी ग्वालियर व सुरेंद्र पिता कल्लू रैकवार 19 साल निवासी भगत सिंह वार्ड के खिलाफ धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया है।

X
Click to listen..