बीना

--Advertisement--

डेम से काला पत्थर किया जब्त, आरोपी फरार

छपरैट घाट बीना नदी स्टापडेम के पास हो रही काले पत्थर की अवैध खुदाई का मामला भास्कर द्वारा सामने लाने पर मंगलवार को...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 03:30 AM IST
छपरैट घाट बीना नदी स्टापडेम के पास हो रही काले पत्थर की अवैध खुदाई का मामला भास्कर द्वारा सामने लाने पर मंगलवार को संबंधित अधिकारी हरकत में आए और खबर प्रकाशित होने के दिन ही पुलिस बल के साथ मौका स्थल पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे। हालांकि उन्हें मौका पर खनन माफिया नहीं मिले, लेकिन खुदाई के सबूत और काले पत्थर रखे जरुर मिले हैं। खुदे रखे पत्थरों को अफसरों ने जब्त किया है। अब मामले में नगर पालिका अधिकारी अज्ञात खनन माफिया के खिलाफ पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखाने की बात कह रहे हैं।

दोपहर करीब डेढ़ बजे तहसीलदार कमलेश अग्रवाल, नपा सीएमओ ज्योति सिंह एवं सिटी थाना प्रभारी कमल निगवाल टीम के साथ बीना नदी छपरैट घाट पहुंचे और स्टापडेम सहित नदी के दाेनों छोर का जायजा लिया। देखा कि डेम के पास काले पत्थर की खुदाई हुई है। खुदाई होने से डेम के पास गहरे गड्‌डा बन गए है। गड्‌डों के पास खुदे रखे काले पत्थरों काे जब्त किया।

टीम ने एक किनारे से दूसरे किनारे तक निरीक्षण किया। वे करीब 45 मिनट तक निरीक्षण करते रहे। तहसीलदार अग्रवाल ने बताया कि डेम के पास अवैध खुदाई होना मिला है। काले पत्थर भी रखे मिले जिसे मौका स्थल से जब्त किया गया है।

नगर पालिका अफसर द्वारा थाने में एफअाईआर भी कराई जा रही है। इस संबंध में सीएमओ से बात कर लें। सीएमओ सिंह से बात करना चाही तो उनका मोबाइल आउट आॅफ कवरेज बताया।

गौरतलब है भास्कर की खबर के बाद हरकत में आया प्रशासन: भास्कर ने मंगलवार को बीना नदी के पास काले पत्थर की खुदाई, बारिश में बह जाएगा डेम नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

X
Click to listen..