Hindi News »Madhya Pradesh »Bina» टॉवर गिराने का प्रयास, गिर जाता तो गुल होती दिल्ली-भोपाल की बिजली

टॉवर गिराने का प्रयास, गिर जाता तो गुल होती दिल्ली-भोपाल की बिजली

हटा थाना के गैसाबाद के घुटरिया गांव में अज्ञात चोरों ने पॉवर ग्रिड के एक टॉवर के 40 एंगल काट लिए हैं और कमजोर टॉवर को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 23, 2018, 04:30 AM IST

टॉवर गिराने का प्रयास, गिर जाता तो गुल होती दिल्ली-भोपाल की बिजली
हटा थाना के गैसाबाद के घुटरिया गांव में अज्ञात चोरों ने पॉवर ग्रिड के एक टॉवर के 40 एंगल काट लिए हैं और कमजोर टॉवर को गिराने के लिए ट्रैक्टर से खींचा गया। इसकी वजह से टॉवर गिरने की स्थिति में पहुंच गया है। गनीमत रही गिर नहीं पाया। वरना इस हादसे से दिल्ली और भोपाल तक की बिजली गुल हो जाती और आगजनी में जनहानि से सबकुछ तबाह हो जाता। विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को गैसाबाद थाने में पहुंचकर इसकी एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस के अधिकारियों ने मामला जांच में ले लिया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि टॉवर के एंगल काटकर या तो घरों में छिपाए गए हैं या फिर किसी कुंए में डाल दिए गए हैं।

बीना-सतना के बीच टॉवर में चोरों ने लगाई सेंध

दरअसल हटा के घुटरिया गांव से भारत सरकार के पावर ग्रिड की सतना से बीना के बीच 765 केवी टॉवर लाइन निकली हुई है। इस लाइन टावर नंबर 301 में लगे एंगल 21 मार्च को अज्ञात चाेरों ने काट लिए हैं। उन्होंने इसमें से 40 एंगल काटकर पूरा टॉवर ही कमजोर कर दिया है। जिससे टॉवर गिरने का खतरा बन गया है। विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि टॉवर बेहद कमजोर हो गया है और वह कभी भी गिर सकता है।

अधिकारियांे ने यह भी बताया कि एंगल चोरी करने के बाद टॉवर गिराने के लिए ट्रैक्टर का उपयोग किया गया है। ऐसा होने से टॉवर खींच गया है और उसका संतुलन भी बिगड़ गया है। तेज हवा चलने पर यह टॉवर कभी भी गिर सकता है। इससे आसपास की फसलें और रहवासियों को नुकसान हो सकता हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bina News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: टॉवर गिराने का प्रयास, गिर जाता तो गुल होती दिल्ली-भोपाल की बिजली
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bina

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×