• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • एसडीएम से प्राइवेट स्कूल संचालकों की शिकायत करने पहुंचे अभिभावक
--Advertisement--

एसडीएम से प्राइवेट स्कूल संचालकों की शिकायत करने पहुंचे अभिभावक

प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर निजी स्कूल एवं पुस्तक विक्रेताओं की...

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 05:10 AM IST
प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर निजी स्कूल एवं पुस्तक विक्रेताओं की शिकायत की है।

भीम वार्ड निवासी प्रशांत पाराशर ने बताया कि उनका छोटा भाई सूर्यांश पाराशर जो कि केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 4 में पढ़ता है। इसी तरह मित्र शेख शहनवाज का छोटा भाई शेख आजम जो कि निर्मल ज्योति स्कूल में कक्षा 6 में पढ़ता है। इन स्कूलों की पुस्तके लेने के लिए वे 22 मार्च को पुस्तक विक्रेता मेठवानी ट्रेडर्स के यहां गए थे। उनसे गणित और विज्ञान की पुस्तकें देने कहा। लेकिन दुकानदार ने यह कहते हुए मना कर दिया कि समस्त पुस्तकों का सेट लेना होगा। पूछे जाने पर कि शासन से ऐसी कोई नीति निर्धारित की गई है क्या? तो दुकानदार ने मना कर दिया एवं पुस्तकंे देने से भी मना कर दिया।

श्याम व्यास, डां. देवदत्त तिवारी, नवनीत राय, शुभम पांडेय, विक्की ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रायवेट स्कूल संचालक एवं दुकानदार आपस में सांठगांठ कर लेते हैं। फिर स्कूल संचालक दुकानदार के नाम पूर्व से ही निर्धारित कर देते हैं कि कि उक्त दुकान से ही स्कूल का सामान खरीदना अनिवार्य है। जब अभिभावक उनके यहां सामान्य खरीदने जाते हैं तो सामान महंगा पड़ता है और दुकानदारों की मर्जी अनुसार खरीदना पड़ता है। वहीं कुछ स्कूलों द्वारा स्कूल फीस भी किस्तो में लेने से मना कर दिया जाता है। जिसके कारण मध्यम वर्ग परिवार के अभिभावकों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। अभिभावकों ने ऐसे दुकानदार एवं स्कूल संचालकों पर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि समय पर शासन ने कार्रवाई नहीं की तो अभिभावक आंदोलन करने पर विवश हो जाएंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..