बीना

--Advertisement--

बसाहरी में कुएं में डूबने से 2 बालकों की मौत

खिमलासा पुलिस थाना क्षेत्र के बसाहरी गांव में सोमवार को दो बच्चों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। बच्चों के कुएं...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:25 AM IST
बसाहरी में कुएं में डूबने से 2 बालकों की मौत
खिमलासा पुलिस थाना क्षेत्र के बसाहरी गांव में सोमवार को दो बच्चों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। बच्चों के कुएं में गिरने का कारण अज्ञात है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। घटना सुबह करीब साढ़े 10 बजे की बताई गई है। मृतक बालक मिडिल स्कूल में पढ़ते हैं।

सरपंच प्रतिनिधि चित्तर सिंह राजपूत ने बताया कि गांव के राज पिता मुकेश कुर्मी 11 साल एवं रामभरत पिता भानु कुर्मी 10 साल की कुएं में डूबने से मौत हो गई है। भानु कुर्मी का गांव से बाहर खेत में कुआं है। उसी के पास देवेंद्र राजपूत का कुआं है। रामभरत अपने खेत पर गया था और उसके साथ राज भी गया था। सुबह साढ़े 10 बजे करीब खबर मिली कि वे देवेंद्र राजपूत के कुएं में उतरा रहे हैं। परिजन सहित गांव के लोग पहुंचे और निकालकर सिविल अस्पताल बीना लेकर गए। जहां पर डॉक्‍टर ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर पीएम कराया एवं शव परिजनों को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चे मिडिल स्कूल में पढ़ते थे। राज कक्षा 8 वीं का छात्र था और रामभरत कक्षा 7 वीं का छात्र था।

ट्रेन में छूटी बच्ची को मालखेड़ी पर उतारा, माता-पिता को सौंपा

बीना| पैसेंजर ट्रेन में 9 वर्षीय बच्ची अकेली ट्रेन में बैठ गई लेकिन उसके माता पिता रेलवे स्टेशन पर ही रह गए। जब इसका पता जीआरपी को चला तो उन्होंने मालखेड़ी के स्टेशन मास्टर एवं आरपीएफ स्टाफ को सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया और लड़की को मां-बाप के सुपुर्द किया। एसआई एचएस वर्मा ने बताया कि ग्राम मल्हारगढ़ जिला अशोक नगर निवासी रामकिसन प्रजापति 55 वर्ष,प|ी गुड्डी बाई 50 वर्ष एवं 9 वर्षीय बेटी मोनिका उर्फ गरिमा के साथ शाम करीब 7.30 बजे ट्रेन में बैठने स्टेशन आए थे।

कथा की तैयारी

कर रहा था परिवार

ग्रामीणों ने बताया कि सोमवती अमावस्या होने के कारण मृतक रामभरत के पिता भानु कुर्मी कथा कराने की तैयारी कर रहे थ। इस घटना से गांव में शोक व्याप्त हो गया है। खिमलासा पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर वे पहुंचे और पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर लिया है। विवेचना के बाद ही कुएं में गिरने का कारण पता चल पाएगा।

X
बसाहरी में कुएं में डूबने से 2 बालकों की मौत
Click to listen..